undefined

योगी सरकार के खिलाफ आप ने किया प्रदर्शन-रायबरेली कांड पर जताया रोष

आम आदमी पार्टी ने एसपी रायबरेली को निलंबित करने, मोहित के माता पिता को 50 लाख रुपये मुआवजा देने, आगरा, हरदोई और आजमगढ़ के सत्यमेव जयते काण्ड की जांच और कार्यवाही करने की मांग की गयी है।

योगी सरकार के खिलाफ आप ने किया प्रदर्शन-रायबरेली कांड पर जताया रोष
X


मुजफ्फरनगर। आम आदमी पार्टी द्वारा आज उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराधिक घटनाओं पर आक्रोश प्रकट किया गया। पार्टी के पदाधिकारियों ने इस संबंध में प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

बुधवार को आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष अरविन्द बालियान के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचकर उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाये। आप नेताओं ने कहा कि एनसीआरबी के आंकडों ने प्रदेश की योगी सरकार की सच्चाई को खोलकर रख दिया है। इन आंकडों के अनुसार दलितों और महिलाओं के प्रति अपराध में यूपी का स्थान देश में पहला है। उन्होंने कहा कि आज कानून व्यवस्था लचर होने के कारण जनता भय और असुरक्षा के साये में जीवन जीने को लाचार हो रही है। अपराधी बेखौफ हैं। पत्रकार और पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं है, ऐसे में आम जनता की ये सरकार कैसे सुरक्षा कर पायेगी। जिलाध्यक्ष अरविन्द बालियान ने कहा कि अगर प्रदेश सरकार इन सभी पर अंकुश नहीं लगाती है तो आम आदमी पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी। रोहन त्यागी और तसव्वुर हुसैन ने बताया कि यूपी में अपराधों के बढ़ने और कानून व्यवस्था को लेकर आप द्वारा प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों पर पुलिस का अत्याचार बेहद बढ़ रहा है। रायबरेली के लालगंज में एकरिक्शा चालक युवक मोहित को पुलिस उठाकर थाने ले जाती है, वहां यातनाएं देकर उसकी हत्या कर दी गई। उन्होंने इस मामले में शामिल पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन डीएम कार्यालय पर सौंपा।

आम आदमी पार्टी ने एसपी रायबरेली को निलंबित करने, मोहित के माता पिता को 50 लाख रुपये मुआवजा देने, आगरा, हरदोई और आजमगढ़ के सत्यमेव जयते काण्ड की जांच और कार्यवाही करने की मांग की गयी है। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से अरविन्द बालियान, रोहन त्यागी, तसव्वुर हुसैन, वसी खैरी, सुशील अहलावत, गुफरान, वितुल अहलावत, ताहिर, संजीव कुमार, डा. मुसर्रत नबी, वरूण कुमार आदि आप कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story