undefined

काली नदी को निखारने में जुटा प्रशासन, किनारों को किया स्वच्छ

काली नदी के कायाकल्प के लिए डीएम सेल्वा कुमारी जे. को हाल ही में एक्सीलेंस अवार्ड 2020 मिल चुका है। काली नदी के किनारों को स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत साफ कराने के साथ ही काली नदी का प्रवाह बढ़ाने के लिए नदी की सफाई भी कराई जा रही है।

काली नदी को निखारने में जुटा प्रशासन, किनारों को किया स्वच्छ
X


मुजफ्फरनगर। काली नदी के कायाकल्प को लेकर डीएम सेल्वा कुमारी जे. का दृढ़ संकल्प नित्य नये परिणाम दे रहा है। आज काली नदी के तटों को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए चार नगर पंचायतों के कर्मचारियों की टीम के साथ निकाय प्रभारी ने बड़ा अभियान चलाया। काली नदी के तटीय क्षेत्र को जहां अवैध कब्जों से मुक्त कराया जा रहा है, वहीं इस अभियान के चलते काली नदी का स्वरूप आज निखरता हुआ नजर आ रहा है। गन्दगी और कूड़ा का पर्याय बन चुकी काली नदी के तट आज स्वच्छता की कहानी बयां कर रहे हैं।


जनपद मुजफ्फरनगर में आज स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत काली नदी को साफ व स्वच्छ रखने के लिए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के दिशा निर्देशन में एसडीएम व नगर निकाय प्रभारी अजय अम्बष्ट के साथ नगरपालिका कर्मचारियों ने मिलकर स्वछता अभियान चलाया। नदी के किनारों पर पड़ी गंदगी के साथ ही भू माफिया के किए गए कब्जे को एसडीएम अजय अम्बष्ट ने जेसीबी की मदद से हटवाया।

राजीव शर्मा सभासद ने बताया कि नदी के किनारों पर भूमाफियाओं द्वारा अवैध कब्जा किया गया है जिस की जानकारी प्रशासन को दी गई थी। उसी के अनुरूप आज प्रशासन ने अवैध कब्जा और काली नदी को साफ रखने के लिए जनपद की सभी नगर पंचायतों के कर्मचारियों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, जो आगे भी चलता रहेगा। ये अभियान कृकाली नदी के पास स्थित मौहल्ला कृष्णापुरी, काली नदी पुल के नीचे काली नदी के किनारों व श्मसान घाट एवं एसटीपी आसपास क्षेत्रों में चलाया गया। इस दौरान एसडीएम अजय अम्बष्ट, ईओ बुढ़ाना ओमगिरी ईओ पुरकाजी मनोज कुमार, सभासद राजीव शर्मा व सभासद प्रवीण मित्तल आदि लोग मौजूद रहे।


काली नदी के कायाकल्प के लिए डीएम सेल्वा कुमारी जे. को हाल ही में एक्सीलेंस अवार्ड 2020 मिल चुका है। काली नदी के किनारों को स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत साफ कराने के साथ ही काली नदी का प्रवाह बढ़ाने के लिए नदी की सफाई भी कराई जा रही है। आज शामली रोड पर काली नदी के तटीय क्षेत्र सुन्दर नजर आ रहे हैं। वहां से गन्दगी को हटाकर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी कराया गया है।

Next Story