undefined

अंजू अग्रवाल का पालिका में 'बम फोड़' स्वागत

अधिकार बहाल होने के बाद पहली बार पालिका पहुंची चेयरपर्सन का आतिशबाजी कर किया स्वागत। पहले ही दिन कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, छह माह के एरियर के भुगतान को दी वित्तीय स्वीकृति, 63 लाख की पोकलेन मशीन का उद्घाटन कर विकास की नीति को किया जाहिर।

अंजू अग्रवाल का पालिका में बम फोड़ स्वागत
X

मुजफ्फरनगर। वित्तीय अधिकार बहाल होने के बाद सोमवार को नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल टाउनहाल स्थित पालिका कार्यालय पहुंची तो यहां पर एक बड़े जश्न का नजारा देखने को मिली। पहली बार अधिकार बहाल होने के बाद पालिका में किसी चेयरमैन का इस स्तर पर कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ आम जनता के लोगों ने स्वागत किया। चेयरपर्सन ने पहले ही दिन पालिका पहंुचकर कर्मचारियों का दिल जीता और उनको एरियर के भुगतान की स्वीकृति प्रदान कर सौगात देने का काम किया तो वहीं 63 लाख रुपये से खरीदी पोकलेन मशीन का उद्घाटन किया। इसकी खरीद से पालिका प्रशासन को दो लाख रुपये प्रतिमाह बचाये जा सकेंगे।


सोमवार को नगरपालिका परिषद् पहुंचने पर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल का स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष गोपाल त्यागी और महामंत्री तनवीर आलम के साथ ही सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अरविन्द उर्फ सोनू मचल के नेतृत्व में पालिका कर्मियों ने भव्य स्वागत किया। टाउनहाल के गेट से ही उन पर फूलों की बारिश करते हुए ढोल नगाडों और आतिशबाजी के साथ प्रवेश कराया गया। इस दौरान नारेबाजी करते हुए कर्मचारी उनको लेकर कार्यालय में पहुंचे।


बाद में हाईकोर्ट द्वारा पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के वित्तीय अधिकार बहाल किए जाने की खुशी में स्वायत्त शासन कर्मचारी संघ एवं सफाई कर्मचारी यूनियन संघ द्वारा संयुक्त रूप से पालिका सभागार में एक सभा का आयोजन किया गया। इसमें चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कहा कि ईश्वर की अनुकम्पा से उनको हाईकोर्ट ने बेदाग साबित किया है। उन्होंने कहा कि वह अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ रही हैं, लेकिन कुछ लोगों ने उनको कामकाज करने से रोकने के लिए एक साजिश रची और अदालत में निखरकर सच सामने आया है। उनका जो भी कार्यकाल शेष बचा है, वह ईमानदारी से उसको पूरा करेंगी।


इस अवसर पर सभागार में ही उन्होंने जनवरी से जून 2022 तक के छह माह का एरियर भुगतान स्वीकृत किया और वित्तीय मंजूरी पर हस्ताक्षर किये। इसके बाद पालिका के 841 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इसके लिए कर्मियों ने नारेबाजी कर अभिनंदन किया।

इसके साथ ही यहां उनके स्वागत के लिए पहुंचे समस्त नगरपालिका मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशुकान्त गर्ग, भानु प्रताप अरोरा आदि व्यापारियों को उन्होंने भरोसा दिलाया कि बोर्ड ने जो प्रस्ताव उनके किराया व प्रीमियम का लेकर पारित किया है, वह लागू होगा। हाईकोर्ट का आदेश प्रशासन पर आते ही वह शिकमी किरायेदारों का मसला भी हल करायेंगी। पालिका पहुंचने पर चेयरपर्सन का स्वागत करने के लिए त्यागी सभा मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष हरिओम त्यागी, सभासद अरविंद धनगर, सभासदपति नौशाद कुरैशी, भाजपा नेता जगदीश पांचाल भी पहुंचे। कार्यक्रम में पालिका के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे, लेकिन ईओ हेमराज सिंह नजर नहीं आये।

63 लाख की पोकलेन मशीन का उद्घाटन


चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल पालिका से गहरा बाग पहुंची और यहां पर पालिका द्वारा 63 लाख रुपये के बजट से खरीदी गयी अपनी पोकलेन मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि किदवईनगर कूड़ा प्रबंधन प्लांट पर कूड़ा का निस्तारण करने के लिए पालिका द्वारा एक डेढ साल से पोकलेन मशीन किराये पर लेकर काम कराया जा रहा है, इसके लिए प्रतिमाह दो लाख रुपये का किराया अदा करना पड़ रहा है, यह पैसा भी अब बचेगा और विकास पर खर्च किया जायेगा।

बड़े लोगों ने मुझे मुसीबत दी, ईश्वर ने संभाला

मुजफ्फरनगर पालिका की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के पालिका में हुए स्वागत के दौरान आयोजित कार्यक्रम में उनके स्टेनो गोपाल त्यागी ने पालिका कर्मियों से कम समय से रूके कार्य तेजी से पूरा कराने में सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि मैं नौकरी के संविधान का पुजारी हूं और यही कारण है कि मेरी नौकरी चेयरमैन की कुर्सी की निष्ठा से जुड़ी हुई हैं। मुझे उनका साथ रहना है। मैं ईश्वर का आभारी हूं कि आज तक मेरे दामन पर लाख साजिशों के बावजूद भी कोई बदनामी का दाग नहीं है।

ईमानदारी से नौकरी की और कुछ बड़े लोगों की साजिश के बाद भी ईश्वर ने मुझे संकट से बचाया। समाज मेरे साथ खड़ा हुआ और कर्मचारियों ने भी साथ दिया, यह बड़ी बात है। अब हम मिलकर शहर के विकास के आगे ले जाने का काम करें तो ज्यादा बेहतर होगा। आज पालिका के कर्मियों को एरियर भुगतान किया, महासंघ के अध्यक्ष होने के नाते मैं चेयरपर्सन का आभारी हूं। उनके कार्यकाल में कर्मचारियों के हित में बड़े काम हुए और आज एक भी पाई कर्मचारी की बकाया नहीं है। जहां वेतन मिलना मुश्किल था, वहां रिटायर्ड होते ही कर्मचारी 20-20 लाख का भुगतान लेकर घर जा रहे हैं। यह ईमानदार सोच और निष्पक्ष व्यवस्था की देन हैं, जो अंजू अग्रवाल के रूप में मिली चेयरमैन से संभव हो पाया।

यहां हर कर्मचारी गोपाल त्यागी है


मुजफ्फरनगर। हाईकोर्ट से अधिकार बहाल होने पर आज पहली बार टाउनहाल स्थित पालिका कार्यालय पहुंची नगरपालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल एक असीम उत्साह से लबरेज नजर आई। उन्होंने पालिका सभागार में यह खुलेमन से स्वीकार किया कि उनकी जीत में पालिका के हर व्यक्ति व कर्मचारी सभासदों का साथ रहा, उनकी दुआ काम आई, लेकिन इस अवसर पर वह अपने स्टेनो गोपाल त्यागी की प्रशंसा करना भी नहीं भूली। उन्होंने कहा कि वह उनके स्टेनो हैं और उनके साथ नहीं रहेंगे तो किसके साथ खड़े होंगे। वह ईमानदार व्यक्तित्व के धनी है, इसलिए सारी चुनौतियों को पार किया और अडिग रहे। ईमानदारी ही हमें जीवित रखती है। उन्होंने यह भी कहा कि हाईकोर्ट में मिली जीत के पीछे ईश्वर का आशीर्वाद तो है, लेकिन इस लड़ाई में गोपाल त्यागी एक मजबूत स्तम्भ बनकर खड़े रहे। उनकी वाकपटुता और मार्गदर्शन से हमें जीत मिली है।

Next Story