undefined

मुजफ्फरनगर की जनता-अफसरो की सराहना

जुमे के दिन जनपद मुजफ्फरनगर में एक बार फिर से मुहब्बत का पैगाम दिया गया। इसके लिए समाजसेवी प्रमोद कुमार ने यहंा की जनता और अफसरों के आपसी समन्वय की सराहना की है।

मुजफ्फरनगर की जनता-अफसरो की सराहना
X

मुजफ्फरनगर। समाजसेवी संस्था चलाने वाले प्रमोद कुमार ने प्रदेश में बन रहे हिंसक वातावरण के बीच भी जनपद मुजफ्फरनगर से अफसरों की सतर्कता और जनता के भाईचारे के कारण दिये गये एक मुहब्बत के संदेश की सराहना करते हुए कहा कि यहां एक बार फिर से डीएम और एसएसपी ने जनता के दिलों को जीतकर नफरत को हराने का काम किया है।

समाजसेवी संस्था आंदोलन जन कल्याण के संयोजक प्रमोद कुमार ने अपने बयान में कहा कि अपने राष्ट्र का एक महान चरित्र है "विविधता में एकता" जो इंसानियत के एक संबंध में सभी धर्मों के लोगों को बाँध के रखता है। "विविधता में एकता" भारत की शक्ति और मजबूती है। संस्कृति, परंपरा, धर्म, और भाषा से अलग होने के बावजूद भी लोग हमारे यहाँ पर एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई आदमी अतिरेक में या दुर्भावना से धार्मिक सहिष्णुता को तार तार करने की कोशिश करता है तो देश का सभ्य समाज कभी उसका स्वागत नहीं करता है।

देश के महान राष्ट्रीय एकीकरण अभिलक्षण के लिये "विविधता में एकता'' को बढ़ावा देने के लिए और जो भ्रष्टाचार, अतिवादी और आंतकवाद के बावजूद भी भारत की मजबूती और समृद्धी का आधार बनेगा तो हम सबको 'धार्मिक सहिष्णुता' का सम्मान करना होगा। प्रमोद कुमार ने अपने बयान में कहा कि बुरी परिस्थिति में हम सबकी जिम्मेदारी है प्रभावशाली संवाद कायम रखना। नूपुर शर्मा का बयान गैर जरूरी था और किसी भी धर्म से जुड़े सदस्य के ऐसे किसी भी बयान की जो देश की अखंडता के लिए खतरा हो स्वीकारोक्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी अभिषेक यादव के द्वारा सामाजिक समन्वय और उसके कुशल प्रबंधन की सहराना की।

Next Story