undefined

पुत्रदा एकादशी पर खाटू श्याम मंदिर में भजन संध्या

उद्योगपति श्रवण गर्ग ने ने किया भजन संध्या का शुभारंभ, पत्नी के साथ की पूजा अर्चना

पुत्रदा एकादशी पर खाटू श्याम मंदिर में भजन संध्या
X

मुजफ्फरनगर। पुत्रदा एकादशी पर्व पर खाटू श्याम मंदिर भरतिया कालोनी में भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सैंकड़ों श्र(ालुओं ने मंदिर परिसर में पहुंचकर बाबा श्याम खाटू वाले की पूजा अर्चना करते हुए उनका गुणगान किया और भजनों पर देर रात तक जमकर झूमे।

रात्रि में मंदिर परिसर में आयोजित पुत्रदा एकादशी के अवसर पर प्रातः काल शिवचौक से लेकर गणपति धाम खाटू श्याम मंदिर तक भव्य निशान यात्रा निकाली गई। इन निशान यात्रा में मंदिर कमेटी के चेयरमैन और बाबा श्याम के अनन्य भक्त उद्यमी व समाजसेवी भीम सैन कंसल मौजूद रहे। इस निशान यात्रा में हजारों श्र(ालु भगवान खाटू श्याम की ध्वजा के साथ शामिल रहे तो वहीं रात्रि में भगवान खाटू श्याम जी का भव्य दरबार मंदिर परिसर में सजाया गया। इस दरबार की साज सज्जा भक्तों का स्वतः ही आकर्षित कर रही थी। इसके साथ ही मुख्य आकर्षण यहां पर आयोजित हुई भजन संध्या रही।

भजन संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उद्यमी श्रवण गर्ग सि(बली पेपर मिल द्वारा भजन संध्या का शुभारंभ किया गया। उन्होंने अपनी पत्नी के साथ भगवान खाटू श्याम की पूजा अर्चना किया। यहां पर मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने अतिथि और भक्तों का मंदिर परिसर में पधारने पर स्वागत किया। भजन संध्या देर रात्रि तक चलती रही। इस दौरान बाबा के भजनों पर देर रात तक श्र(ालु झूमते रहे। बाबा श्याम की भक्ति में डूबे कई भक्तों ने तो भजनों पर जमकर नृत्य भी किया।

Next Story