undefined

भाकियू का हल्ला बोल-पुरकाजी थाने का घेराव आज, एक्सईएन के खिलाफ पंचायत कल

भाकियू का हल्ला बोल-पुरकाजी थाने का घेराव आज, एक्सईएन के खिलाफ पंचायत कल
X

मुजफ्फरनगर। बिजली विभाग के द्वारा बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन करने के मामले में किसानों पर मुकदमा दर्ज कराने को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने अपने आंदोलन को नये धार देने की तैयारी कर ली है। भाकियू का यह आंदोलन 27 अक्टूबर को पुरकाजी थाने से शुरू होगा तो वहीं अगले दिन 28 अक्टूबर को बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता के कार्यालय का घेराव किया जायेगा।

बता दें कि भाकियू के पंरकाजी ब्लाॅक अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने को लेकर भाकियू के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने 27 अक्टूबर मंगलवार को पुरकाजी थाने का घेराव करने का ऐलान किया है। इसी आंदोलन को अब भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने और मजबूत बनाने का काम किया है। उन्होंने विद्युत विभाग पर किसानों के उत्पीडन का आरोप लगाते हुए 28 अक्टूबर को अधिशासी अभियन्ता के कार्यालय पर पंचायत करने की घोषणा की। पुरबालियान गांव में राकेश टिकैत बिजली विभाग पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग मनमाने ढंग से किसानों के खिलाफ बिजली चोरी की फर्जी रिपोर्ट दर्ज करके किसानों का उत्पीडन कर रहा है।

बिजली के अनाप-शनाप बिल भेजे जा रहे हैं तथा कोल्हुओं का बिजली कनेक्शन देने में भी परेशान किया जा रहा है। उन्होंने घोषणा की कि आगामी 28 अक्टूबर को राजकीय इण्टर कालेज के मैदान स्थित विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता के कार्यालय पर भाकियू की पंचायत का आयोजन होगा, जिसमें पूरे जनपद के किसानों की बिजली व अन्य विभागों से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। समस्याओं का समाधान न होने पर वहीं अनिश्चितकालीन धरना शुरु किया जाएगा।

Next Story