Top
undefined

जम्मू-कश्मीर में लगेगी भारत रत्न डा. अम्बेडकर की प्रतिमा

हिन्दू मजदूर किसान समिति ने मुजफ्फरनगर से छेड़ा अभियान, सात मार्च को राजकीय इण्टर काॅलेज के मैदान पर डा. अम्बेडकर की प्रतिमा का अभिषेक किया जायेगा।

जम्मू-कश्मीर में लगेगी भारत रत्न डा. अम्बेडकर की प्रतिमा
X

मुजफ्फरनगर। हिन्द मजदूर किसान समिति ने जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान के निर्माता और भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति स्थापना का अभियान छेड़ दिया है। इसके लिए मुजफ्फरनगर में सात मार्च को मूर्ति स्थापना के लिए पूजा अर्चना का कार्यक्रम तय किया गया है। इसके लिए तैयारी प्रारम्भ कर दी गयी हैं।


सोमवार को हिन्द मजदूर-किसान समिति के के पदाधिकारियों द्वारा मुजफ्फरनगर स्थित कार्यालय पर एक बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर द्वारा लिखित संविधान पूरे देश में लागू हो गया। अब हमारा संविधान जिसे हम पांचवा वेद भी मानते हैं कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और मणिपुर से लेकर गुजरात तक लागू हो चुका है, लेकिन ये आश्चर्य की बात है कि जिस महापुरुष के संविधान को कश्मीर में भी मान्यता मिली उसकी कोई प्रतिमा वहाँ नहीं है।

अतः हिन्द मजदूर किसान समिति के मजदूर व किसानों ने यह निर्णय लिया है कि वे भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की 11 फीट ऊंची प्रतिमा को पहली बार कश्मीर में स्थापित करेंगे और उस 11 फीट ऊंची प्रतिमा का अभिषेक 07 मार्च दिन रविवार को राजकीय इण्टर कॉलेज मैदान मुजफ्फरनगर में किया जायेगा, जिसमें लाखों मजदूर व किसान एकत्र होंगे।


इस कार्यक्रम में हिन्द मजदूर किसान समिति के प्रेरणास्त्रोत चन्द्रमोहन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष राजपाल, उपाध्यक्ष तपेन्द्र, सचिव सतीश, जनपद मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष धीर सिंह, जनपद मेरठ के अध्यक्ष महेन्द्र, जनपद बिजनौर के जिलाध्यक्ष डा. राजेश सहित सैंकड़ों पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story