Top
undefined

भाजपा करेगी प्रधानों का अनिभनन्दन- विजय शुक्ला

मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने जिला कार्यसमिति को भारतीय जनता पार्टी की नीति और रिति के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2022 तक देश के कमजोर और गरीब लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में तीन करोड़ आवास और नगरीय क्षेत्रों में दो करोड़ आवास देने का लक्ष्य है।

भाजपा करेगी प्रधानों का अनिभनन्दन- विजय शुक्ला
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय गांधीनगर पर जिला कार्यसमिति की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, विधायक उमेश मलिक, विधायक प्रमोद उटवाल, विक्रम सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, क्षेत्रीय मंत्री डा. पुरुषोत्तम उपस्थित रहे। भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं सामूहिक वंदेमातरम् गान के साथ बैठक का शुभारम्भ किया गया।

जिला कार्यसमिति बैठक में 3 सत्र रहे जिसके पहले सत्र में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने जिला कार्यसमिति को भारतीय जनता पार्टी की नीति और रिति के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2022 तक देश के कमजोर और गरीब लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में तीन करोड़ आवास और नगरीय क्षेत्रों में दो करोड़ आवास देने का लक्ष्य है। योजना के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश को देश में सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में सम्मानित किया गया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 5 लाख किसानों का पंजीकरण करते हुए 21.64 लाख किसानों को 1909.72 करोड़ की क्षतिपूर्ति का भुगतान किया गया है। गन्ना एवं चीनी उत्पादन में लगातार तीसरी बार देश में प्रथम स्थान पर उत्तर प्रदेश रहा है। किसानों को दे अनुदान को डीवीटी के माध्यम से भुगतान करने वाला देश में पहला राज्य बना है। किसानों के लिए बाजार को व्यापक बनाने हेतु मंडी अधिनियम में संशोधन करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा तथा उनके मार्गदर्शन में योगी सरकार ने जिस तरह विकास की गति को आगे बढ़ाया है उसी का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश आज विकास की 44 योजनाओं में देश में अग्रणी है। विकास का यह रिकार्ड भी संकट की ऐसी घड़ी में कायम हुआ है।


दूसरे सत्र में जिला कार्य समिति बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ डी.के. शर्मा रहे सर्वप्रथम जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया उसके उपरांत मुख्य अतिथि ने दूसरे सत्र में वक्ता के रूप में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किए कार्य तथा आने वाले कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया। उन्होंने सर्वप्रथम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किस तरह से कोविड-19 से निपटने के लिए स्वास्थ्य ढांचा मजबूत करने की बड़ी चुनौती को अपनाया तथा मुख्यमंत्री ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मजबूत स्वास्थ्य ढांचा खड़ा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में उपलब्धियों के नए कीर्तिमान भी स्थापित किए।

डीके शर्मा जी ने आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया की अगस्त के प्रथम सप्ताह में सभी मंडलों की कार्यसमिति बैठक होगी, 23, 24, 25 टीकाकरण अभियान, 24 जुलाई गुरुपूर्णिमा कार्यक्रम, 25 जुलाई मन की बात कार्यक्रम सभी बूथ पर उपस्थित होकर मन की बात सुनना, 26 से 31 जुलाई प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य अभिनंदन कार्यक्रम होना है। अगस्त माह में गरीब कल्याण अन्न वितरण योजना के अंतर्गत अन्न वितरण करना, 15 अगस्त से 15 सितम्बर तक बूथ समिति सत्यापन करना, 1 सितम्बर से मतदाता सूची का सत्यापन करना आदि कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया।


अंतिम चरण तथा तीसरे सत्र में जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने कहा की गरीबों खास तौर पर किसानों को जमीन के विवादों से मुक्ति दिलाने के लिए बारासत अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने स्वामित्व योजना भी शुरू की है इस योजना में स्वामित्व अभिलेख घर की महिला के नाम होगा। शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है इसके लिए अपराधियों एवं माफियाओं के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति अपनाते हुए कठोर कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य की सुरक्षा े लिए टीकाकरण कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए यह तय किया गया कि प्रदेश स्तर पर 3 दिन का कार्यक्रम चलाया जाएगा। 23, 24 और 25 जुलाई को टीकाकरण कार्यक्रम के रूप में आयोजित होगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर हमारे जनप्रतिनिधि तथा कार्यकर्ता जाएं तथा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश वासियों का टीकाकरण करवाए। उन्होंने कार्यकर्ताओ को बधाई देते हुए कहा की यह कार्यकर्ताओ की मेहनत का नतीजा ही है की जिले के सर्वोच्च पद जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर भारतीय जनता पार्टी का ही एक कार्यकर्ता विराजमान है। कार्यकर्ताओ के परिश्रम के चलते आज जिले में 9 ब्लाक प्रमुखों में से 8 ब्लाक प्रमुखों के पद को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सुशोभित कर रहे है।

बैठक में मुख्य रूप से पिछड़ा आयोग सदस्य जगदीश पांचाल, पूर्व मंत्री सुधीर बालियान, पूर्व विधायक सुशीला अग्रवाल, अशोक कंसल, पूर्व चेयरमैन आयुष बोर्ड डा० सुभाषचन्द्र शर्मा, सुखदर्शन बेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार सहरावत, यशपाल पंवार, देवव्रत त्यागी, रूपेंद्र सैनी, सुधीर सैनी, गीता जैन, कर्नल सुधीर, यनेश तंवर, प्रमेश सैनी, डा० आरएन त्यागी, राजीव गर्ग, अमिता चैधरी, महेशो चैधरी, जिला महामंत्री विजय सैनी, सुषमा पुण्डीर, रोहिल वाल्मिकी, विनीत कात्यायन, जिला कोषाध्यक्ष रमेश खुराना, जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र पाल, नितिन मलिक, संजय गर्ग, राकेश आडवाणी, शरद शर्मा, अमित चैधरी, रोहताश पाल, जिला मंत्री वैभव त्यागी, राहुल वर्मा, सुनील दर्शन, रेणु गर्ग, साधना सिंघल, सुधीर खटीक, बोबिन्द्र सहरावत, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी अचित मित्तल, मण्डल अध्यक्ष राजेश पाराशरए मनीष गर्ग, रोहित तायल, मनोज राठी, एकांश त्यागी, मनोज जोधा, इन्द्रसिंह कश्यप, जिला संयोजक सोशल मीडिया विभाग रक्षित नामदेव, सह संयोजक तरूण त्यागी, विकास पंवार, जिला संयोजक आईटी विभाग सचिन सैनी, जिला सह संयोजक उत्कर्ष त्यागी आदि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Next Story