undefined

जीत की खुशी बांटने मंत्री कपिल देव के घर पहुंची चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल

नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष वित्तीय अधिकार बहाल होने के बाद पेश कर रही अनोखी मिसाल, सोमवार को टाउनहाल पहुंचकर देंगी पालिका कर्मियों को बड़ी सौगात। कर्मचारी संगठनों ने की भव्य स्वागत की तैयारी

जीत की खुशी बांटने मंत्री कपिल देव के घर पहुंची चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने अपनी जीत की खुशी में सभी को शामिल करते हुए एक मिसाल पेश करने का काम किया है। शासन की कार्यवाही के बाद हाईकोर्ट से अपने अधिकार बहाली की जंग जीतकर लौटी पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने इस जीत को अपनों तक ही नहीं, बल्कि हर खास और आम के साथ साझा किया और खुशी मनाई। इसी कड़ी में वह आज यूपी सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारी कपिल देव अग्रवाल के आवास पर जाकर उनसे मिली और बुके देकर उनको अपने अधिकार बहाल होने की जानकारी दी तो उनके इस कदम पर सभी चौंक गये, क्योंकि जो लोग लगातार उनके खिलाफ कार्यवाही कराने के लिए प्रशासन, शासन और हाईकोर्ट तक लड़े उनको मंत्री कपिल देव अग्रवाल का ही खास माना जाता रहा है। इसी बीच चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने पालिका में अधिकार बहाली के बाद पहुंचने के अवसर को भी खास बनाने की तैयारी की है। सोमवार को वह पालिका कर्मियों को बड़ी सौगात देने जा रही हैं।


बता दें कि टिपर वाहन खरीद के मामले सहित चार बिन्दुओं पर उनके खिलाफ हुई शिकायतों में जांच रिपोर्ट को आधार बनाकर प्रमुख सचिव नगर विकास ने उनके वित्तीय अधिकार 19 जुलाई की रात्रि में आदेश जारी कर सीज कर दिये थे, इसके लिए अंजू अग्रवाल ने हाईकोर्ट में रिट दायर की और गत शुक्रवार को हाईकोर्ट ने शासन के फैसले को खारिज करते हुए उनके अधिकार बहाल कर दिये। इस जीत का जश्न तभी से मनाया जा रहा है। शनिवार को उनके आवास पर पहुंचे पालिका ईओ हेमराज सिंह के साथ ही अन्य अफसरों, कर्मियों, सभासदों व शुभचिंतकों ने उनके आवास पर पहुचकर बधाई दी तो चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने एक अनोखी मिसाल पेश करते हुए इस खुशी को सभी के साथ बांटने का काम किया।


वह शनिवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर के घर भी मिठाई लेकर गई। वहीं रविवार को सवेरे उन्होंने राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के गांधीनगर स्थित आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला के आनंदपुरी आवास पर जाकर भी भेंट कर बुका और मिठाई दी। उनकी राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद लोग भी चौंक गये और कई तरह की चर्चाएं होने लगी।


वहीं अब चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल की पालिका में भव्य स्वागत की तैयारी है। इसके लिए कर्मचारी संगठन ने अधिकार बहाली के बाद उनके सोमवार को पालिका पहुंचने के प्रोग्राम को भव्य रूप देने के लिए तैयारी की है। पालिका चेयरपर्सन कार्यालय पहुंचने पर कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने जा रही है। कर्मचारियों को रूका हुआ एरियर भुगतान का ऐलान उनके द्वारा किया जायेगा। दीपावली से पहले एरियर भुगतान उनके खातों में पहुंचेगा।


महंगाई भत्ते के रूप में इस एरियर भुगतान के बाद पालिका के सफाई एवं अन्य 841 नियमित और संविदा कर्मियों को करीब 40-45 लाख रुपये का भुगतान किया जायेगा। यह भुगतान कर्मचारियों को जनवरी से जून 2022 के छह माह के लिए किया जायेगा। इससे कर्मचारियों में खुशी का माहौल बना हुआ है। इस भुगतान के बाद कर्मचारियों का कोई भी भुगतान पालिका प्रशासन पर शेष नहीं रहेगा, इसका श्रेय भी पालिका चेयरपर्सन को ही जाता है, क्योंकि उनकी नीति से पालिका बोर्ड फण्ड में पहली बार इतना पैसा जमा हुआ है। इससे पहले भी पालिकाध्यक्ष 10 जनवरी 2022 को पालिका के कर्मियों को 34.24 लाख रुपये का भुगतान करा चुकी हैं। वहीं गर्म वर्दी 2021-22 के लिए 8.48 लाख रुपये का भुगतान 507 कर्मचारियों को जनवरी 2022 में कराया गया था।

Next Story