undefined

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने की मैराथन समीक्षा

तीन घंटों तक पालिका अफसरों-कर्मियों के साथ आय बढ़ाने को लेकर किया मंथन, लापरवाही पर कर्मचारियों को पड़ी लताड़, दी कार्यवाही की चेतावनी

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने की मैराथन समीक्षा
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल आज पूरी फार्म में नजर आयी। उन्होंने नगरपालिका पहंुचकर पालिका की आय बढ़ाने के साथ ही शहर के सौन्दर्यकरण और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर बिन्दुवार समीक्षा बैठक की। इस मैराथन बैठक में कर्मचारियों और अफसरों की लापरवाही पर चेयरपर्सन का पारा सातवें आसमान पर नजर आया। उन्होंने कई कार्यों को लेकर कर्मियों की लापरवाही सामने आने पर जमकर लताड़ पिलाई तो वहीं अफसरों को भी चेतावनी दी गयी। उन्होंने सबसे ज्यादा जोर राजस्व वसूली और आय बढ़ाने के प्रस्तावों पर अमल करने के लिए दिया। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से काम किया जाये तो नगरपालिका को सरकार से सहायता लेने की जरूरत ही नहीं है, पालिका अपने संसाधन से ही बेहतर काम कर पायेगी।

बता दें कि दीपावली के बाद पहली बार चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल गुरूवार को नगरपालिका परिषद् पहुंची। उन्होंने अपने कार्यालय कक्ष में सवेरे दस बजे पालिका के सभी विभागों की बिन्दूवार समीक्षा प्रारम्भ की। इसमें सभी अफसरों व कर्मचारियों को बुलाया गया। बैठक में सर्वप्रथम राजस्व वसूली की समीक्षा की गयी। इस दौरान उन्होंने राजस्व वसूली में टैक्स विभाग के अफसरों और कर्मचारियों की लापरवाही को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी। इसके साथ ही उन्होंने आय में बढोतरी केे लिए लगातार दिये जा रहे दिशा निर्देशों की अवहेलना करने पर भी कर्मचारियों को फटकार लगायी। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कहा कि नगरपालिका परिषद् की आर्थिक स्थिति वर्तमान में अच्छी नहीं है, हम लगातार इसको सुधारने के प्रयास कर रहे हैं, यदि अफसरों और कर्मचारियों का ईमानदारी से सहयोग मिले तो इस नगरपालिका को विकास के लिए सरकारी ग्रांट पर निर्भर नहीं रहना पड़े। पालिका की आय में काफी वृ(ि हो सकती है और हम अपने संसाधन विकसित करते हुए शहरी क्षेत्र का चहुंमुखी विकास कराने में सफल हो पायेंगे।


उन्होंने शहर में डिवाईडरों पर यूनीपोल लगाने के लिए कोई सटीक रणनीति नहीं होने पर भी नाराजगी जताते हुए कहा कि कहीं पर यूनीपोल चार-चार कदम पर लगे हैं और कहीं पर लगे ही नहीं है। उन्होंने बिजली के खम्भों पर अपने केबिल लगाकर व्यापारिक लाभ लेने वाले केबिल आपरेटरों पर पालिका बोर्ड के निर्णय के अनुसार शुल्क बढ़ाने के आदेश भी मीटिंग में दिये। इसके साथ ही शहर में जल निकासी, पाइप लाइन लीकेज जैसे मामलों में उन्होंने गंभीर दिशा निर्देश अफसरों और कर्मचारियों को दिये। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कहा कि हमारा उद्देश्य सबका साथ सबका विकास है और सभी के विश्वास को जीतने के लिए हमें कार्य करना है। एक समान नीति पर शहर का विकास करने की रणनीति को अमलीजामा पहनाने और विकास को फाइलों से निकालकर धरातल पर लाने के लिए पालिका अफसर और कर्मचारियों को एक टीम बनकर कार्य करना होगा। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि लापरवाही किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सभी अफसर और कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ कार्य करें। यह समीक्षा बैठक करीब तीन घंटे तक चली।

समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी, सफाई निरीक्षक संजय पुण्डीर, उमाकांत शर्मा, जेई जलकल शरद गुप्ता, जेई निर्माण कपिल कुमार, टीआई अमित कुमार, अमरजीत, विजय कुमार, स्टेनो गोपाल त्यागी, ओएस पूरणचंद, लिपिक संजय गुप्ता, अशोक ढींगरा, आईटी अफसर प्रियेश कुमार, सुनील कुमार, निपुण कनौजिया, रचित शर्मा, प्रवीण कुमार, मनोज पाल, मैनपाल सिंह, राजीव वर्मा, गोपीचंद वर्मा, कैलाश आदि मौजूद रहे।

Next Story