undefined

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कन्याओं को भेंट की शादी की सौगात

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत चयनित युवतियों को विवाह का जोड़ा किया वितरित

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कन्याओं को भेंट की शादी की सौगात
X

मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत चयनित 20 पात्र कन्याओं में से 14 कन्याओं को आज नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा शादी की सौगात के रूप में विवाह का जोड़ा ;कपड़ेद्ध वितरित कर उनको सफल वैवाहिक जीवन के लिए शुभकानाएं दी गई। इन कन्याओं का विवाह समारोहपूर्वक 18 अक्टूबर को सम्पन्न होगा। शादी की तैयारियों को लेकर इन सभी कन्याओं कोेेेेेेेेेेेेेेेेेे आज ये कपड़े वितरित किये गये हैं। इस योजना में एक कन्या के विवाह पर राज्य सरकार द्वारा 51 हजार रुपये की धनराशि खर्च की जाती है।


बुधवार को नगरपालिका परिषद् के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत चयनित शहरी क्षेत्र की 20 कन्याओं को शादी का जोड़ा भेंट किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगरपालिका परिषद् की चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने सभी कन्याओं और उनके परिजनों को शादी के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सबका साथ और सबका विकास की नीति के अन्तर्गत यह सराहनीय योजना प्रारम्भ की गयी है। उन्होंने बताया कि इस योजना में एक कन्या की शादी के लिए राज्य सरकार द्वारा 51 हजार रुपये की धनराशि खर्च की जाती है। इसमें 35 हजार रुपयेेेेेेेेेेेेेेेेेेेे नगद राशि के रूप में कन्या के बैंक खाते में दिये जाते हैं और 10 हजार रुपये का घरेलू उपयोग का सामान तथा 6 हजार रुपयेेेेेेेेेेेेेेेेेेे अन्य व्यवस्थाओं केेेेेेेेेेेेेेेेेेेेे खर्च के लिए दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना से गरीब और निर्धन परिवारों की बेटियों की शादी के लिए बड़ा सहारा मिला है।

पालिकाध्यक्ष ने बताया कि शहरी क्षेत्र से इस योजना के लिए 20 पात्र कन्याओं का चयन किया गया है। इनकी शादी का समारोह 18 अक्टूबर को पालिका के मैदान पर ही आयोजित किया जायेगा। यहां पर कन्यादान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से नगद राशि और उपहार इन बेटियों को दियेे जायेंगे। इसके लिए पालिका प्रशासन ने अपनी तैयारी प्रारम्भ कर दी हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लिए चयनित सोनिया पुत्री जमील अहमद, समरीन पुत्री मौहम्मद मिया, नेहा धीमान पुत्री दिनेश कुमार, शालू पुत्र पप्पू, सोनिया पुत्री श्यामलाल, ज्योति पुत्र )षिपाल, निक्की पुत्री स्व. गोपाल, नेहा पुत्री धर्मपाल, मोनी स्व. शीशपाल, प्राची पाल पुत्री ब्रिजेश कुमार, भावना पुत्र सुनील धीमान, बुशरा जमाल पुत्री सुलेमान, रूकैया पुत्री निजामुदीन, दिव्या पुत्री सुदेश, शबनम पुत्री अय्यूब, प्रिया पुत्री विकास, इशिका पुत्री अमित, नरगिस पुत्री राफे खां, फरहीन पुत्री जाफर और पारूल पुत्री प्रदीप कुमार का चयन किया गया है।

आज कार्यक्रम के दौरान पालिका सभागार में उपस्थित 11 कन्याओं को शादी के जोड़ें भेंट किए गए तथा तीन जोड़ें कन्याओं के परिजनों के द्वारा प्राप्त किए गए। कुल 14 जोड़े पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कन्यायओं को भेंट किए। यहां वितरित किए गए विवाह का जोडा यह कन्या 18 अक्टूबर को शादी के दिन पहनकर पालिका में आएंगी। इस अवसर पर पूरे ढोल नगाड़ों के बीच में एक खुशनुमा माहौल के चलते पालिका सभागार में कार्यक्रम में जोड़ें भेंट किए गए। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष के साथ सभासद विकल्प जैन, प्रवीण पीटर, दिलशाद मुन्ना के अलावा कर अधीक्षक आरडी पोरवाल, लिपिक अशोक पाल, संदीप यादव, अमित गोस्वामी, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी, एसके बिट्टू एवं प्रियेश कुमार आईटी ऑफिसर व पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story