undefined

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने दिखाये तेवर-लापरवाह अफसर सहित 13 पर गाज

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में पालिका से नदारद मिले अफसर-कर्मचारियों का वेतन रोकने के दिये आदेश, टैक्स के बिलों को ऑनलाइन भुगतान व्यवस्था से जोड़ने पर दिया जोर, कार्य न करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ दिये कार्यवाही के निर्देश

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने दिखाये तेवर-लापरवाह अफसर सहित 13 पर गाज
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में कार्यों की प्रगति और विकास कार्यों की स्थिति को परखने के लिए पालिका कार्यालय पहुंची चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल आज बेहद तीखे तेवर में नजर आई। उनके द्वारा कार्यालय का निरीक्षण किया गया और ड्यूटी से नदारद मिलने वाले कर, जलकल और स्वास्थ्य विभाग के लापरवाह अफसर और कर्मचारियों सहित 13 के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए उनके वेतन आहरण पर रोक लगाई। इनमें एक अफसर, 9 चपरासी और तीन लिपिक शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने विकास कार्य समय से पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश दिये तो वहीं कर विभाग में टैक्स भुगतान की व्यवस्था ऑनलाइन करने के कार्य में तेजी लाये जाने पर जोर देते हुए लापरवाही बरतने वाले कर्मियों को कड़ी चेतावनी भी दी।

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल लंबे समय के बाद सोमवार को नगरपालिका परिषद् टाउनहाल पहुंची। उन्होंने सुबह प्रातः 11.15 बजे कार्यालय नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर में निरीक्षण करते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति को परखा। इस दौरान कई कर्मचारियों के साथ ही अधिकारी भी गैर हाजिर पाये गये। अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों एवं अधिकारियों के खिलाफ उन्होंने कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके पश्चात चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल द्वारा पालिका के अनु भागो के कार्यों की समीक्षा बैठक अपने कार्यालय कक्ष में आहूत की गई। समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने विभागवार कार्य प्रगति की जानकारी मांगी। जिसमें निर्माण विभाग के सहायक अभियंता निर्माण एवं अवर अभियंता निर्माण के प्रति इस बात को लेकर नाराजगी जताई गई कि शहर में हो रहे कई निर्माण और विकास कार्य समय अवधि में पूर्ण नहीं किये जा रहे हैं। जबकि निर्माण विभाग के अफसरों को पूर्व में चेयरपर्सन द्वारा निर्देश दिए गए थे वह स्वयं समय अवधि में निर्माण कार्यों को पूर्ण कराने के लिए स्थलों पर प्रभावी पर्यवेक्षण में गुणवत्ता परक संपादित कराएं लेकिन इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया।

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने इस बात पर भी रोष जताया कि अमृत योजना के अंतर्गत शहर के पार्कों के हो रहे सौंदर्यकरण में निर्माण कार्य वर्षों से लम्बित या ठप पड़े हुए हैं। उन्होंने इन कार्यों के सम्बंधित ठेकेदार द्वारा 45 दिन की समय अवधि नियत होने के बावजूद ढाई वर्ष तक भी कार्य पूर्ण ना करने पर उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जलकल अभियंता एवं अवर अभियंता जल तथा संबंधित स्टाफ को निर्देश दिए गए कि जनता को समुचित जलापूर्ति सुनिश्चित की जाये और शहर में क्लोरिनेशन युक्त शु( पेयजल की आपूर्ति होने के साथ साथ अवैध जल कनेक्शनों के खिलाफ अभियान चलाकर उनको वैध करने का काम किया जाये। समीक्षा बैठक के दौरान चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने डिजिटल मिशन को पालिका में शत प्रतिशत रूप से लागू करने पर जोर दिया। उन्होंने आईटी ऑफिसर प्रियेश कुमार एवं लेखाकार प्रीति रानी के साथ ही विभागीय कर्मचारियों को निर्देश दिए कि गृह कर, जलकर एवं जल मूल्य के बिलों के भुगतान की ऑनलाइन व्यवस्था को जल्द से जल्द प्रारम्भ किया जाये ताकि जनता को घर बैठे ही भुगतान की सुविधा मिल सके और पालिका की आय में भी बढोतरी हो पायेगी। इसके साथ ही उन्होंने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों व अफसरों को कार्यप्रणाली में सुधार की चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।


चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने बताया कि आज उनके द्वारा पालिका के कार्यालयों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पालिका के कर अधीक्षक आरडी पोरवाल, लिपिक विकास कुमार और मोहन कुमार, बेलदार राजीव कुमार, चपरासी ;अनुचरद्ध रोहिल, पुष्पा रानी, नीरज कुमार, इसरार अहमद, शहजाद अहमद, ब्रजमोहन, नईम अहमद, शहजाद और सुनीता ड्यूटी से नदारद मिले। चेयरपर्सन ने इन सभी के खिलाफ कार्यवाही करने और एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये हैं। चेयरपर्सन ने बताया कि इन अफसर व कर्मचारियों ने बिना अवकाश या पूर्व सूचना के नदारद रहकर अनुशासनहीनता की है। इस प्रकरण में विभागाध्यक्षों को कार्यवाही करने के निर्देशित किया गया है।

समीक्षा बैठक में एई अखण्ड प्रताप सिंह, लेखाकार प्रीति रानी, जेई निर्माण कपिल कुमार, धर्मवीर सिंह, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी, लिपिक अशोक ढींगरा, तनवीर आलम, राजीव वर्मा, मैनपाल सिंह, प्रवीण कुमार, निपणु कन्नौजिया, अशोक पाल, मनोज पाल, अमित कुमार, विनय कुमार, विजय कुमार, अमरजीत सिंह, सोनू मित्तल, पारूल यादव, कैलाश नारायण, राजेश्वर वर्मा, सफाई कर्मी संघ के महामंत्री अरविन्द मचल सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story