undefined

मुजफ्फरनगर में अपने धन को तरसे ठेकेदार, पालिका के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता वाले सड़क गडढ़ा मुक्ति अभियान में करोड़ों रुपये का काम करने वाले ठेकेदारों को तीन साल बाद भी नहीं मिल पा रहा नगरपालिका परिषद् से भुगतान।

मुजफ्फरनगर में अपने धन को तरसे ठेकेदार, पालिका के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा
X


मुजफ्फरनगर। करोड़ों रुपये के बकाया भुगतान के मामलेे तीन साल से अधर में लटके रहने और लगातार आश्वासन के बाद भी पालिका प्रशासन द्वारा भुगतान नहीं किये जाने पर ठेकेदारों में रोष पनप रहा है। ऐसे में एक बार फिर से पालिका के खिलाफ ठेकेदारों ने आंदोलन के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। रणनीति बनाने को ठेकेदारों ने शुक्रवार को मीटिंग बुलाई है।

नगरपालिका परिषद् के निर्माण विभाग में पंजीकृत ठेकेदारों के सामने आर्थिक संकट लगातार गहरा रहा है। इन ठेकेदारों के द्वारा नगरपालिका परिषद् के अधीन किये गये विभिन्न निर्माण कार्यों व विकास कार्यों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसे में पालिका प्रशासन के खिलाफ ठेकेदारों ने फिर से मोर्चाबंदी की तैयारी कर ली है। कान्टैªक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश त्यागी ने बताया कि नगरपालिका परिषद् के द्वारा तीन वर्ष पूर्व कराये गये कार्यों का भुगतान भी ठेकेदारों को अभी तक नहीं किया गया है। ऐसे में ठेकेदार आर्थिक संकट से बुरी तरह से जूझ रहे हैं। कुछ छोटे ठेकेदारों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तीन साल पूर्व जब उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेशभर में सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए गडढामुक्ति अभियान चलवाया गया था। इसमें नगरपालिका परिषद् के द्वारा भी तत्काल कार्यवाही करते हुए शहर की सड़कों को गडढा मुक्त कराया गया था। इसमें किये गये काम के साथ ही 14वें वित्त आयोग के अन्तर्गत हुए कार्यों का करोड़ो रुपये का ठेकेदारों का भुगतान पालिका परिषद् पर लम्बित चल रहा है। यह भुगतान नहीं दिया जा रहा है। इसके लिए कई बार आंदोलन किये गये।

कोरोना काल में भी एसोसिएशन के द्वारा पालिका कार्यालय पर बेमियादी धरना दिया गया। इस दौरान पालिका प्रशासन ने जल्द ही भुगतान शुरू कराने के लिए कहा था, लेकिन अभी तक भी कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। आदेश त्यागी ने कहा कि इन्हीं समस्याओं को लेकर शुक्रवार को कम्पनी बाग में सवेरे 11 बजे एसोसिएशन की मीटिंग बुलाई गई है। इसमें आगामी रणनीति पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पालिका प्रशासन तीन साल पुराना भुगतान करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है, जबकि इतना लम्बे समय तक भुगतान फंस जाने पर कई छोटे ठेकेदार लगभग बर्बाद हो गये हैं। उन्होंने कहा कि यदि पालिका प्रशासन भुगतान नहीं कराता है तो एसोसिएशन को विवश होकर इस बाद बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा।

Next Story