undefined

कोरोना वारियर-पाजिटिव गर्भवती महिलाओं को दे रहीं जीवन, खिलखिला रहा मासूम बचपन

मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज में कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं का सफल इलाज, डा. भारती माहेश्वरी के नेतृत्व में अब तक 50 पाजिटिव गर्भवती महिलाओं की कराई गई स्वस्थ व सुरक्षित डिलीवरी।

कोरोना वारियर-पाजिटिव गर्भवती महिलाओं को दे रहीं जीवन, खिलखिला रहा मासूम बचपन
X

मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमित पीड़ित गर्भवती महिला को एम्बुलेंस पर हमला कर छुड़ाकर ले जाने के प्रकरण के बाद लोगों को जागरुक करने के लिए कोविड-एल1 हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज, बेगराजपुर के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं के किये जा रहे सफल इलाज को जानकारी देते हुए कोरोना काल में कोरोना वारियर के रूप में काम कर रहे चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ की उपलब्धियों को साझा किया है।

यह जानकारी मेडिकल कालेज द्वारा भ्रम के कारण पाजिटिव गर्भवती महिलाओं में बन रहे भय को दूर करने और लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया गया है, ताकि लोग कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बावजूद भी पाजिटिव गर्भवती महिलाओं की सुरक्षित और स्वस्थ डिलीवरी कराने में जुटी टीम के सराहनीय योगदान को भी समझ सकें। यह टीम हकीकत में कोरोना वारियर कहे जाने की हकदार है। इसके साथ ही आज यह टीम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनााि के मिशन शक्ति के महिला स्वावलंबन के संकल्प को पूरी तरह से सार्थक करने का प्रमाण भी पेश कर रही है।

मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज कोरोना मरीजों को विगत 6 माह से अधिक समय से सफलता पूर्वक इलाज कर रहा है। गर्भवती कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल, समय पर गर्भ की डिलीवरी व जटिल आॅपरेशन भी किये जा रहे हैं। स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की विभागाध्यक्षा प्रोफेसर ;डा.द्ध भारती माहेश्वरी द्वारा ना केवल कोरोना संक्रमित मरीजों के सफल आॅपरेशन किये बल्कि अन्य को भी संक्रमितों के इलाज के लिये प्रेरित किया है।

उनकी टीम ने अब तक 50 से ज्यादा कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कर सफल इलाज किया गया है। जिसमे से 30 से ज्यादा महिलाओं की नार्मल डिलीवरी तथा 29 से ज्यादा मरीजों के आॅपरेशन सफलतापूर्वक किये गये है। कोरोना पाॅजीटिव महिला मरीजों के आॅपरेशन व नार्मल डिलीवरी के दौरान डाक्टर, नर्सिंग स्टाॅफ, सर्जन को कोरोना संक्रमण का खतरा अत्याधिक होता है, इसको ध्यान में रखकर डा. भारती माहेश्वरी की टीम द्वारा कोरोना संक्रमण के सभी प्रोटोकाॅल को पूरा करते हुये तथा अपनी जान का खतरा मोल लेकर, मरीजों की सेवा की गयी। स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग द्वारा किये गये प्रयास सरहानीय है। डा. भारती माहेश्वरी ने बताया कि अस्पताल के सी.एम.एस. डा. कीर्तिगिरी. गोस्वामी, काॅलेज प्राचार्य, डा. ;ब्रिग.द्ध.एस. मनचन्दा, काॅलेज मेनेजमेन्ट नितिन अग्रवाल, गौरव स्वरूप, संजय गुप्ता तथा राघव स्वरूप तथा अन्य सभी, दिन रात कोरोना मरीजों के इलाज के लिये तत्परता से लगे हुये हैं। चिकित्सा अधीक्षक डा. कीर्तिगिरी गोस्वामी द्वारा स्टाॅफ संक्रमित न हो इसके लिये विशेष व कुशलता से प्रबन्ध किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज में वर्तमान में सभी प्रकार के मरीजो कोरोना संक्रमित तथा गैर कोरेाना संक्रमित को इलाज किया जा रहा है।

Next Story