undefined

दबंगों ने कब्जा लिया तालाब, बारिश में डूब रहे ग्रामीणों के घर

दबंगों ने कब्जा लिया तालाब, बारिश में डूब रहे ग्रामीणों के घर
X


मुजफ्फरनगर। गांव में तालाब की भूमि पर अवैध कब्जा करते हुए मकान आदि निर्माण कर लेने के विरोध में ग्रामीणों ने आज कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय पर पहंुचकर प्रदर्शन करते हुए अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है।

शुक्रवार को तहसील बुढ़ाना क्षेत्र के गांव खेडी गनी के ग्रामीण डीएम दफ्तर पर पहुंचे और उन्होंने गांव के तालाब की भूमि पर राजकुमार व उसके परिजनों द्वारा अवैध कब्जा करते हुए मकान आदि का निर्माण कर लिये जाने के आरोप लगाते हुए इस अवैध कब्जे को हटवाकर सजरे के अनुसार तालाब की भूमि को सुरक्षित किये जाने और तालाब को गहराई तक खुदवाने की मांग जिलाधिकारी से की है। ग्रामीणों ने डीएम के नाम दिये गये प्रार्थना पत्र में बताया कि गाटा संख्या 103 रकबई 0.2560 हैक्टेयर जोहड की भूमि में दर्ज है।

इसका कब्जा ग्राम सभा को है, लेकिन पूर्व से ही राजकुमार आदि इन इस जोहड की सरकारी भूमि पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने बताया कि राजकुमार आदि ने इस भूमि पर पूर्व प्रधान के साथ मिलकर कब्जा करते हुए अपने मकान बना लिये हैं। उन्होंने कहा कि उक्त तालाब की कुल भूमि 0.2560 हैक्टेयर सजरे में दर्ज है, लेकिन अवैध कब्जों के कारण मौके पर मात्र 0.0700 हैक्टेयर ही भूमि शेष बची हुई है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच कराकर गाटा संख्या 103 में सजरे के अनुसर भूमि को सुरक्षित किये जाने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा कि मौके पर तालाब की भूमि कम बची होने और उसकी खुदाई भी नहीं होने के कारण बारिश के दौरान गांव में भारी जलभराव की स्थिति बनने से मकानों को भी खतरा बन जाता है। ग्रामीणों ने तालाब की भूमि से अवैध कब्जे हटवाकर उसकी खुदाई कराते हुए गहरा करने की मांग भी जिलाधिकारी से की है। शिकायत करने वालों में राजीव मलिक, अनंग पाल, शिवकुमार, तेजपाल सिंह, विकास कुमार आदि ग्रामीण शामिल रहे।

Next Story