undefined

कोरोना पर दिल्ली सरकार लापरवाहः मंत्री सुरेश खन्ना

वित्त मंत्री बोले-वेस्ट यूपी में दिल्ली के कारण बिगड़ रहे हैं हालात, वैक्सीन तक सावधानी जरूरी। विधान परिषद् चुनाव में रणनीति बनाने जनपद में पहुंचे मंत्री ने गिनाई भाजपा सरकारों की उपलब्धियां।

कोरोना पर दिल्ली सरकार लापरवाहः मंत्री सुरेश खन्ना
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ठण्ड बढ़ने पर कोरोना और भी अधिक घातक प्रभाव के साथ सामने आयेगा। ऐसे में वैक्सीन आने की उम्मीद के बीच ही में और ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना को लेकर शुरूआत से ही लापरवाह बनी रही, यही कारण है कि सेकेंड वेव में दिल्ली के हालात खराब हुए हैं और वहां पर बरती गई लापरवाही के कारण ही आज वेस्ट यूपी में भी हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में यूपी मेें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने बेहतर नीति के साथ काम किया, जिसके कारण यूपी में संक्रमण सबसे कम और रिकवरी रेट सबसे ज्यादा हो पाया है।

यूपी में चल रहे विधान परिषद् स्नातक और शिक्षक सीटों पर चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जीत की रणनीति बनाने के लिए आये राज्य सरकार के वित्त, संससदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य विधानसभा में बहुमत रखने वाली भाजपा विधान परिषद् में संख्याबल के आधार पर कमजोर हैं। इस उच्च सदन में कोई भी कानून बनाने के लिए संख्याबल पर्याप्त होना चाहिए। 100 सीटों वाली विधान परिषद् में 15 सीटें रिक्त हैं, इनमें भाजपा के 19 सदस्य हैं। वर्तमान में 11 स्नातक-शिक्षक एमएलसी सीटों पर चुनाव हो रहा है। भाजपा ने अपने प्रत्याशी इन सीटों पर उतारे हैं। वह मतदाताओं के बीच इस अपील के साथ यहां पहुंचे हैं कि भाजपा ने देश और प्रदेश को मजबूत नेतृत्व दिया है। विकासशील और राष्ट्रवादी सोच रखने वाली भाजपा को इस चुनाव में जिताने की अपील वह मतदाताओं से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में विपक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार के कामकाज को लेकर जनता के बीच भ्रम फैलाकर दुष्प्रचार किया। इसका जवाब जनता ने सात सीटों पर हुए उपचुनाव में छह सीटों पर पुनः भाजपा को जिताकर देने का काम किया है। इन चुनाव परिणामों ने साबित किया है कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बेहतर काम किया है। जनता ने भाजपा पर फिर से विश्वास जताकर यह साफ कर दिया कि विपक्ष के सारे आरोप केवल दुष्प्रचार था। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि देश और प्रदेश की बेहतरी ही सीएम योगी और पीएम मोदी का एकल एजेंडा है। भाजपा सरकारों पर जनता का अटूट विश्वास कायम है।

आज देश और दुनिया में कोविड-19 की महामारी फिर से विकराल रूप ले रही है। ऐसे में हमारी सरकार ने कोविड कंट्रोल के लिए दूसरे राज्यों से बेहतर स्तर पर काम करके दिखाया है। यूपी की जनसंख्या से आधी आबादी वाले महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली का हाल बेहाल है। वहां सरकारों की गलत नीतियों के कारण महामारी ने घातक रूप लिया। दिल्ली से भी कम मौत यूपी में हुई हैं। जब कोरोना संक्रमण बढ़ा तो उस समय यूपी में एक दिन में 72 टेस्ट करने की सुविधा थी, सरकार ने दृढता का काम कर डेढ़ लाख प्रतिदिन टेस्टिंग की व्यवस्था करने में सफलता अर्जित की। अभी तक 1.80 करोड़ कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ती ठण्ड में कोरोना वायरस का संक्रमण और भी अधिक घातक होने की संभावना है। सरकार वैक्सीन के लिए काम तेजी से कर रही है, लेकिन दुनिया में कहीं भी अभी वैक्सीन विकसित नहीं हो पाई है। वैक्सीन की उम्मीद है, लेकिन हमें सावधानी और भी अधिक बरतनी होगी। केवल बचाव ही इससे निपटने का उपाय है। यूपी सरकार की नीतियों का ही नतीजा है कि इतनी बड़ी जनसंख्या के बावजूद भी यहां पर कोरोना काल में नुकसान कम से कम हुआ है। संक्रमण और मौत का आंकडा दूसरे राज्यों से कम है, तो रिकवरी रेट 94 प्रतिशत से भी ऊपर है, जो देश में सर्वाधिक है। यहां पर 47.05 प्रतिशत कोरोना संक्रमित 21 से 40 साल की आयु के हैं। आज कोरोना फिर प्रभावी हो रहा है। दिल्ली में इससे निपटने के लिए सरकार ने प्रबंध को लेकर लापरवाही बरती है और इसका खामियाजा आज वेस्ट यूपी के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार हर स्थिति पर निगरानी कर रही है। हर जिले में कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर काम कर रहा है। सुबह और शाम प्रतिदिन डीएम स्तर के अधिकारी समीक्षा में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व के कारण ही यूपी में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। कोरोना संकट काल में आर्थिक गतिविधियों को बेहतर बनाये रखा गया। अगस्त में ही हमने बेहतरीन परिणाम दिये हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना को लेकर गंभीरता के साथ गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

इस अवसर पर मुख्य रूप से मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप, विधायक विक्रम सैनी, विधायक प्रमोद उटवाल, विधायक अनूपशहर संजय शर्मा, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व विधायक अशोक कंसल, अमित कुमार प्रमुख, रोहिल वाल्मीकि, वैभव त्यागी, सुषमा पुण्डीर, अचिन्त मित्तल, बिजेन्द्र पाल, विजय सैनी, प्रवीण शर्मा, सुधीर खटीक, शरद शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story