undefined

मुजफ्फरनगर में शालीमार ट्रेन फिर से चलाने की मांग

दैनिक रेल यात्रियों ने केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान को दिया ज्ञापन

मुजफ्फरनगर में शालीमार ट्रेन फिर से चलाने की मांग
X

मुजफ्फरनगर। कोविड-19 नोवल करोना वायरस के संक्रमण के बाद से ही पटरी से दूर हुई रेलगाड़ियों को भी अब चलाने के लिए मांग उठने लगी है। शनिवार को दैनिक रेल यात्री संघ के द्वारा केन्द्रीय पशुपालन व डेयरी विकास राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान को ज्ञापन सौंपकर शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन पुनः चलवाये जाने की मांग की गयी।

शनिवार को दैनिक रैल यात्री संघ मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष घनश्याम भगत के साथ दैनिक रेल यात्रियों का एक प्रतिनिधिमण्डल केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान से मिला। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने केन्द्रीय मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया है कि लाॅक डाउन से ही सभी ट्रेन बन्द चल रही हैं। केवल एक दो लम्बी दूरी की ट्रेनों का ही संचालन हो रहा है।

ऐसे में मुजफ्फरनगर रूट से कोई भी ट्रेन जम्मू तवी माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए जाने को नहीं है। जिससे त्यौहारों के सीजन में भक्तजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भी दर्शन के लिए भक्तों की संख्या अब बढ़ा दी है। सभी स्कूल काॅलेज भी खुल गये हैं। इससे विद्यार्थियों को भी जमुनानगर, जगादरी, गाजियाबाद और दिल्ली आना जाना पड़ रहा है। ऐसे में ट्रेन उपलब्ध नहीं होने के कारण भारी कठिनाईयों का सामना ये लोग कर रहे हैं। संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि इस समस्याय के निराकरण के लिए शालीमार एक्सप्रेस गाडी नम्बर 14645 और 14646 को अब दोबारा चलवाया जाये। जिससे यहां की जनता को धार्मिक लाभ उठाने में आसानी हो और विद्यार्थियों को भी परेशानी से निजात मिल सके। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से घनश्याम भगत, राजू भाटिया, दीपक भाटिया, राजू चौधरी, दीपक गुप्ता आदि शामिल रहे।

Next Story