undefined

धनगर समाज को मिला नया अध्यक्ष, अरविन्द ने राजीव को सौंपा दायित्व

अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री एवं मुजफ्फरनगर नगर पालिका के सभासद अरविंद धनगर के कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में समाज की समस्याओं को लेकर चर्चा की गयी।

धनगर समाज को मिला नया अध्यक्ष, अरविन्द ने राजीव को सौंपा दायित्व
X

मुजफ्फरनगर। देवी अहिल्याबाई होलकर मार्ग पर स्थित धनगर समाज के कार्यालय पर ारविवार को आयोजित हुई अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ की बैठक में संगठन पर विस्तार को लेकर चर्चा की गयी। इस दौरान सर्वसम्मति से महासंघ का नया जिलाध्यक्ष भी मनोनीत किया गया।

अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री एवं मुजफ्फरनगर नगर पालिका के सभासद अरविंद धनगर के कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में समाज की समस्याओं को लेकर चर्चा की गयी। इसमें मुख्य रूप से समाज के अनुसूचित जाति वर्ग के जाति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं होने पर चिंता जाहिर करते हुए मांग की गयी कि जिस प्रकार जिला प्रशासन ने कोरी समाज के जाति प्रमाण पत्र को जारी करने के लिए हाल ही में कदम उठाया है, उसी प्रकार धनगर समाज को भी लाभ दिया जाये और जनपद की सभी तहसीलों में समाज को एससी कास्ट सर्टिफिकेट जारी किये जाने की व्यवस्था कराई जाये।

अरविन्द धनगर ने बताया कि आज बैठक के दौरान संगठन को विस्तार देने और संगठनात्मक दायित्वों के निर्वहन को भली प्रकार चलाने के लिए समाज की सहमति पर महासंघ द्वारा राजीव धनगर को संगठन का नया जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। उन्होंने बताया कि महासंघ के पूर्व अध्यक्ष की एक हादसे में दुखद मौत हो जाने पर यह पद खाली चल रहा था। समाज में शोक को देखते हुए इसमें देरी रही। अब संगठन अपने नये अध्यक्ष के नेतृत्व में जनपद में समाज की समस्याओं के निराकरण के लिए लड़ाई लड़ने का काम करेगा। सभी धनगर समाज के लोगों ने जिलाध्यक्ष राजीव धनगर का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। राजीव धनगर ने इस अवसर पर समाज का आभार प्रकट करते हुएक हा कि उनको जो दायित्व दिया है, वह उस पर खरा उतरने के लिए बड़ी ईमानदारी से धनगर समाज की हर लड़ाई लड़ने का काम करेंगे।

इस अवसर पर अरविंद धनगर राष्ट्रीय संगठन मंत्री, रजनीश धनगर प्रदेश सचिव, मंडल अध्यक्ष शिवकुमार धनगर, विनोद धनगर, फौजी श्रीपाल सिंह धनगर जिला उपाध्यक्ष, अनिल धनगर जिला अध्यक्ष युवा, विजेंद्र धनगर, प्रीतम सिंह धनगर, लोकेश धनगर, नवीन धनगर, सतीश धनगर, दिनेश इत्यादि धनगर बंधु उपस्थित रहे।

Next Story