undefined

डीएम सेल्वा ने किया बड़े बैनामे का भौतिक सत्यापन

ग्राम शेरनगर में मौके पर जाकर देखी भूमि, राजस्व टीम के साथ किया भ्रमण, ली जानकारी

डीएम सेल्वा ने किया बड़े बैनामे का भौतिक सत्यापन
X

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. द्वारा जनपद में राजस्व वसूली के मामलों के लिए बड़े बैनामों का स्थलीय भौतिक सत्यापन स्वयं किया जा रहा है। गुरूवार को सवेरे ही उन्होंने जनपद के नजदीक एक गांव में पहुंचकर वहां पर भूमि के लिए कराये गये बड़े बैनामे की जांच पड़ताल की। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ भ्रमण करते हुए भूमि के संबंध में जानकारी एकत्र की।

बता देें कि जनपद मुजफ्फरनगर में हुए बड़े बैनामों का प्रतिमाह भौतिक सत्यापन किया जाता है। इसके लिए ज्यादा अवसरों पर राजस्व विभाग की टीम ही औपचारिक सत्यापन का कार्य करती रही है, लेकिन राजस्व से जुड़े इस अहम मामले में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. का रवैया भी सख्त है। वह स्वयं जिले में होने वाले बड़े बैनामों का भौतिक स्थलीय सत्यापन करने के लिए भ्रमण करती रही हैं। गुरूवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. शहरी सीमा से सटे ग्राम शेरनगर में पहुंची। यहां पर पिछले दिनों एक भूमि के लिए बड़ा बैनामा कराया गया है।

इसी बैनामा का भौतिक स्थलीय सत्यापन डीएम द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि इस महीने पांच बड़े बैनामों का जांच के लिए चुना गया था। इनमें से चार बैनामों का भौतिक स्थलीय सत्यापन किया जा चुका है। एक बैनामा शेष रह गया था। इसके लिए आज ग्राम शेरनगर में पहुंचकर बैनामा की गयी भूमि का भौतिक सत्यापन किया गया है। उन्होंने मौके पर ही उनके साथ उपस्थित राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से भूमि के संबंध में तमाम जानकारी ली। वहां के सर्किल रेट आदि की जानकारी जुटाने के बाद वह लौट गयी।

Next Story