undefined

डीएम सेल्वा ने सर्द रात में तय की अफसरों की जिम्मेदारी

डीएम सेल्वा ने सर्द रात में तय की अफसरों की जिम्मेदारी
X

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने अब सर्दी से बचाव के लिए बेसहारा, गरीब और निराश्रित लोगों की मदद के लिए अफसरों की जिम्मेदारी तय कर दी है।

एक बालक के सर्दी में सड़क पर डोगी के साथ सोने की खबर के बाद जिला पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड पर है। ऐसे में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने अब जनपद में रात्रि में सर्दी से बचाव के लिए अफसरों की जिम्मेदारी तय की है। इसके लिए उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ ही खण्ड विकास अधिकारियों को रात्रि में भ्रमण करने के निर्देश दिये हैं।

डीएम ने अपने आदेशों में कहा कि रात्रि के दौरान सड़कों, दुकानों, पार्किंग, शोरूम एवं इनके आसपास के स्थलों पर असहाय, बेसहारा, वृ(, बालक व बालिका इत्यादि को खुले स्थान पर निवास करते हुए पाये जाने पर उन्हें तत्काल ही उन्हें किसी आश्रय स्थल में आश्रय उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि इनके साथ रात्रि में खुले में रहने और सोने के कारण अत्याधिक ठण्ड होने के कारण इनके साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित होने की संभावना बनी रहती है। डीएम ने इन अफसरों को यह भी निर्देश दिये हैं कि यदि 18 वर्ष आयु से कम कोई बालक या बालिका ऐसे खुले स्थानों पर रात्रि में सर्दी में सोते हुए या निवास करते हुए मिलते हैं तो उन्हें जनपद मतें कार्यरत बाल कल्याण समिति के माध्यम से पुर्नवासित कराया जाये।

Next Story