undefined

डीएम सेल्वा ने बेटी के साथ चलाई झोट्टा-बुग्गी

डीएम सेल्वा कुमारी जे. सड़क से घर के आंगन तक झोट्टा बुग्गी हांकती नजर आ रही है। इसमें वह पूरी तरह से प्रोफेशनल दिखाई दे रही हैं। उनका यह चंचल अंदाज देखकर डीएम आवास पर तैनात स्टाफ और सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गये।

डीएम सेल्वा ने बेटी के साथ चलाई झोट्टा-बुग्गी
X

मुजफ्फरनगर। लोग कहते हैं कि झोट्टे को काब्बू में रख पाणा मजाक बात को नी हैगी, लेकिन आज डीएम आवास की ऊंची दीवारों से निकली कुछ तस्वीरों ने झोट्टे को नकेल डालने की बात मजाक ही साबित की। जी हां, डीएम आवास पर झोट्टा बुग्गी एक रोमांचक चर्चा का विषय बनी हुई है। इस चर्चा का मुख्य कारण स्वयं डीएम सेल्वा कुमारी जे. हैं। उन्होंने रविवार के अवकाश में अपने बच्चों के साथ मनोरंजक ढंग से क्रियाकलाप किये। जो तस्वीरें डीएम आवास की चारदिवारी से होकर सोशल मीडिया के सहारे लोगों तक पहुंची, वह काफी रोमांचक हैं। इन तस्वीरों मेें अपनी छोटी बेटी के साथ डीएम सेल्वा कुमारी जे. सड़क से घर के आंगन तक झोट्टा बुग्गी हांकती नजर आ रही है। इसमें वह पूरी तरह से प्रोफेशनल दिखाई दे रही हैं। उनका यह चंचल अंदाज देखकर डीएम आवास पर तैनात स्टाफ और सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गये।

जनपद मुजफ्फरनगर में चुनौतियों के बीच कार्यभार ग्रहण करने वाली मूल रूप से तमिलनाडु की निवासी 2006 बैच की आईएएस अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. नित्य ही कुछ न कुछ रचनात्मक करती रही हैं। मुजफ्फरनगर में काली और हिंडन नदियों के कायाकल्प के लिए उनको राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। इसके अलावा भी उन्होंने अपने काम के आधार पर मुजफ्फरनगर में कई बड़े अवार्ड भी हासिल किये। वह एक डीएम होने के नाते कार्यों को लेकर जितनी सख्त मिजाज नजर आती हैं, एक पारिवारिक भूमिका में उनका उतना ही संवेदनशील रूप भी दिखाई देता है। एक धर्मपरायण महिला के रूप में वह भगवान शंकर की परम भक्त हैं, तो दो बेटियों की मां होने के कारण वह एक संवेदनशील महिला भी हैं। बच्चों के साथ बचपना करने की चंचलता उनकी हम सोशल मीडिया के सहारे गाहे बगाहे देख ही लेते हैं। पिछले दिनों उन्होंने डीएम आवास पर ही साउथ इंडिया का प्रसिद्ध त्यौहार पोंगल परम्परागत तरीके से मनाया था। इसके लिए वह काफी चर्चाओं मेें भी आई।

आज फिर से उनका एक ठेस देसी अंदाज चर्चाओं का कारण बना हुआ है। डीएम सेल्वा ने सड़क से आवास के आंगन तक किसानों की पहचान बनी झोट्टा बुग्गी को खुद चलाया। इस दौरान उन्होंने अपनी छोटी बेटी को भी अपने साथ झोट्टा बुग्गी की सवारी कराई। दरअसल रविवार को अवकाश होने के कारण डीएम सेल्वा कुमारी जे. अपने मेरठ स्थित आवास पर ही थी। वह अपने बेटी के साथ सवेरे भ्रमण पर निकलीं तो उनको एक झोट्टा बुग्गी चलाकर ले जाता युवक मिला। झोट्टा बुग्गी खाली थी। अपने सुरक्षा कर्मी से डीएम सेल्वा ने इस युवक को रुकवाया और उससे झोट्टा बुग्गी के बारे में बातचीत करने लगी। फिर क्या था डीएम ने अचानक ही झोट्टा बुग्गी चलाने का मन बनाया और अपनी इच्छा जाहिर कर दी।

खुद अपनी छोटी बेटी के साथ डीएम आवास के बाहर ही जीटी रोड पर बुग्गी पर सवार हो गयी और झोट्टे की नकेल एक हाथ मेें थामकर दूसरे हाथ में सोट्टा पकड़ लिया। पूरे देसी अंदाज में प्रोफेशनल होते हुए उन्होंने जमकर झोट्टा बुग्गी चलाई। सड़क से वह एक देसी किसान की भांति ही झोट्टा बुग्गी को हांकते हुए डीएम आवास परिसर में पहुुंची और फिर बुग्गी को आवास के आंगन तक लेकर गई। पार्क में जमकर उन्होंने अपनी छोटी बेटी को बुग्गी पर बैठाकर उसको इस देसी गाड़ी की सवारी कराई। डीएम सेल्वा को झोट्टा बुग्गी चलाते देखकर डीएम आवास पर हलचल मच गयी।

सुरक्षा कर्मी भी हैरत में थे। वह पूरी तरह से सतर्क होकर बुग्गी के साथ चल रहे थे, लेकिन डीएम आगे बुग्गी के बम्म पर एक पैर लटकाये हुए देसी ठाठ के साथ बुग्गी चलाती रहीं। उनको देखकर कहीं पर भी ऐसा नहीं लगा कि वह एक टाॅप ब्यूरोक्रेट्स होने के साथ ही जिले की प्रशासनिक मुखिया हैं। बाद में उन्होंने इस यादगार सफर की खींची गई कुछ तस्वीरों को अपने पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। उन्होंने इन तस्वीरों के साथ लिखा है, ''क्योंकि मैं मुजफ्फरनगर में हूं, मुझे ये कोशिश करने थी और मैंने इसे खूब पसंद किया।''

इससे पहले भी डीएम सेल्वा को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने बेटियों के साथ फुल मस्ती करते हुए कई तस्वीरों में देखा गया है। 18 फरवरी को उन्होंने डीएम आवास परिसर से ही कुछ तस्वीरें शेयर की थी, जिसमें वह अपनी छोटी बेटी के साथ उसकी साइकिल पर सवारी करते हुए और सेल्फी लेते हुए नजर आ रही हैं। इसके बाद 20 फरवरी को शेयर की गई दूसरी तस्वीरों में भी वह अपने छोटी बेटी के साथ साइकिल पर सवार कर रही हैं।

Next Story