undefined

कांवडियों के पैरों में कंकड़ न चुभ पायेः अंजू अग्रवाल

पालिका चेयरपर्सन ने ईदुल अजहा और कांवड यात्रा को लेकर ली मैराथन बैठक, पालिका के सभी विभागों के अफसरों और कर्मचारियों को दिये व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश, लाइट, पानी और सफाई पर विशेष ध्यान, कहा-कोई शिकायत न मिले, लापरवाही न होगी बर्दाश्त।

कांवडियों के पैरों में कंकड़ न चुभ पायेः अंजू अग्रवाल
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिक परिषद् की ओर से भी कांवड यात्रा के साथ ही आगामी दिनों में आने वाले ईदुल अजहा के त्यौहार पर सभी व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर कमर कस ली गई है। आज पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने सभी विभागों की मैराथन बैठक में व्यवस्था बनाने पर जोर आजमाइश की। उन्होंने लापरवाही पर कठोर चेतावनी दी और लाइट, पानी तथा सफाई पर विशेष जोर देते हुए कहा कि शिवभक्त कांवडिये हमारे अतिथि हैं और उनको सुविधा प्रदान करने के लिए केवल ड्यूटी ही नहीं सेवाभाव से कार्य किया जाये। रास्तों के गडढों को सही करते हुए यह भी सुनिश्चित किया जाये कि कांवडियों के पैरों में एक भी कंकड़ न चुभ पाये।

नगरपालिका परिषद् में अपने कार्यालय में गुरूवार को चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने विभागीय बैठक ली। इसमें ईओ हेमराज सिंह के साथ ही सभी विभागों के अफसर और कर्मचारियों को बुलाया गया। वहीं कुछ सभासद भी इस मीटिंक का हिस्सा बने। बैठक के दौरान चेयरपर्सन पूरे तेवर में नजर आई। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कांवड यात्रा और ईदुल अजहा का अवसर आ रहा है। इन दोनों ही आयोजनों के दौरान पालिका प्रशासन को शहर में सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना है। इसमें लाइट, पानी और सफाई पर विशेष तौर पर काम करने के निर्देश देते हुए चेयरपर्सन ने कहा कि शहर में कांवड मार्ग को पूरी तरह से जगमग करने के लिए स्ट्रीट लाइटों का सर्वे किया जाये। मस्जिदों के आसपास भी सफाई और लाइट की व्यवस्था पर जोर दिया।


इसके साथ ही स्ट्रीट लाइट का कोई भी तार खुला न छोड़ने और विद्युत विभाग को भी इसके लिए पत्र लिखने के निर्देश दिये ताकि विभागीय स्तर पर उनकी भी जवाबदेही तय की जा सके। उन्होंने निर्देश दिये कि लाइट, पानी और सफाई के लिए सम्बंधित लिपिक क्षेत्र का भ्रमण करते हुए कामकाज को खुद देखेंगे। शिकायतों का निस्तारण त्वरित आधार पर कराने और नाला गैंग को भी सफाई कार्य में लगाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि ईदुल अजहा पर सफाई के लिए टीमों को लगाया जाये और पशु की कुर्बानी के बाद उनके अवशेष के निस्तारण के लिए व्यवस्था चाक चौबंद रहें। कहीं पर भी अवशेष खुले में न डाले जायें, उनको नियमानुसार गडढा खोदकर नमक आदि डालकर दबाया जाये।


उन्होंने कहा कि पालिका इस बार अपना पहला कांवड सेवा शिविर भी लगाने जा रहे है। यह पालिका के परिवार का आयोजन है, इसमें सभी अफसर और कर्मचारी सेवाभाव के साथ जुटे और शिवभक्तों की सेवा करते हुए आपसी सद्भाव का भी परिचय दें। यहां पर पालिका ऐसी व्यवस्था करे कि यहां से गुजरने वाले प्रत्येक शिवभक्त को लगे कि वो हमारे शहर के मेहमान हैं और उनको शहर में प्रवेश करने के बाद किसी शिकायत का मौका न मिले। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी पालिका के समस्त कर्मचारियों ने कांवड यात्रा में सहयोग दिया है, इस बार हमें और ज्यादा सेवाभाव से जुटना होगा। उन्होंने अफसरों और कर्मचारियों को यह भी हिदायत दी कि वह सभासदों के कहने पर ही काम करने की आदत को छोड़कर अपनी जिम्मेदारी समझते हुए भ्रमण कर समस्याओं को जानने का प्रयास करते हुए उनका निस्तारण करायें।


बैठक में मुख्य रूप से सभासद अरविन्द धनगर, सभासद पूनम शर्मा, ईओ हेमराज सिंह, एई जलकल सुनील कुमार, जेई निर्माण अखण्ड प्रताप सिंह, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी, आरआई अमरजीत सिंह, अमित सिंह, पारूल यादव, लिपिक मुकेश शर्मा, कैलाश नारायण, मैनपाल सिंह, अशोक ढींगरा, मनोज बालियान, फिरोज खान, गोपी चंद वर्मा, प्रवीण कुमार, आकाशदीप, मोहन कुमार, विजय जैन, विवेक कुमार, नितिन कुमार, मनोज पाल, अशोक पाल, तनवीर आलम आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story