undefined

लाला हरबंस लाल गोयल का भावपूर्ण स्मरण किया

एम.जी. पब्लिक स्कूल में 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हुई श्रद्धांजलि सभा में ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल ने की वरदान संस्थान को एम्बूलेंस देने की घोषणा, प्रिंसीपल मोनिका गर्ग ने कहा-बाबू जी हमारे प्रेरणा स्रोत।

लाला हरबंस लाल गोयल का भावपूर्ण स्मरण किया
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय बाबू जी लाला हरबंसल लाल गोयल का दशम निर्वाण दिवस द्ध10वीं पुण्यतिथि) उनके भावपूर्वक स्मरण के साथ मनाई गई। इस अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल के साथ ही अन्य गणमान्य व्यक्तियों, स्कूल की प्रधानाचार्या एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं व स्टाफ के द्वारा उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।


श्रद्धांजलि सभा में वरदान नेत्र सेवा संस्थान, गाजियाबाद के सचिव विजय शंकर ने निःस्वार्थ सेवा के लिए अपना जीवन व्यतीत करने के लिए स्व. हरबंस लाल गोयल के सरल और सुलभ व्यक्तित्व को एक श्लोक के माध्यम से प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि लाला हरबंस लाल एक असाधारण व्यक्तित्व वाले मानवीय संवेदनाओं से ओतप्रोत व्यक्ति थे। उनका पूरा जीवन जरूरतमंद एवं निर्धन लोगों के कष्ट को दूर करने के लिए किए गए प्रयासों में ही व्यतीत हुआ और इसी सेवा को उन्होंने अपना कर्म और धर्म समझा। इस अवसर पर एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल ने बाबू जी के सेवा के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए उनके जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष में नेत्र रोगियों की निःशुल्क चिकित्सा सेवा में सहयोगी संस्था वरदान ने़त्र सेवा संस्थान गाजियाबाद को एक 32 सीटर एम्बुलेंस प्रदान करने की घोषणा की। यह एम्बुलेंस बाबूजी की स्मृति में आगामी 11 दिसंबर को विद्यालय में आयोजित होने वाले निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के दौरान वरदान सेवा संस्थान, गाजियाबाद को प्रदान की जायेगी।


विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा अपने सम्बोधन में स्वर्गीय बाबू जी को एक संवेदनशील समाजसेवी बताते हुए कहा गया कि उन्होंने सदैव अपने जीवन से समाज और दूसरे लोगों को सेवा को कर्म बनाने की प्रेरणा दी। उनके द्वारा जीवन में गरीब बच्चों को शिक्षित करने का जो संकल्प लिया गया, हम उसको एक सहयोगात्मक व्यवस्था के साथ आगे बढ़ाने का प्रयत्न कर रहे हैं। समाज की सेवा के लिए उनके जो भी उद्देश्य थे, हम उनको पूरा करने का संकल्प लेकर निरंतर उनको पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।


इस अवसर पर मुख्य रूप से एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल, कमेटी मेम्बर विनीत सिंघल, वरदान नेत्र सेवा संस्थान गाजियाबाद के सचिव विजय शंकर, सीए अजय अग्रवाल, मुकेश कुमार अरोरा, सत्यवीर सिंह, विक्रान्त राठी एडीजीसी मौजूद रहे। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने सभी पदाधिकारियों, अतिथियों का विद्यालय प्रांगण में पधारने पर स्वागत करने के साथ ही आभार जताया। पुण्यतिथि पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं एवं स्टाफ ने स्वर्गीय लाला हरबंस लाल गोयल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

Next Story