undefined

मुजफ्फरनगर में उद्यमी सतीश गोयल ने लगवाया कोरोना टीका

मुजफ्फरनगर जनपद में 11 स्थानों पर चला कोरोना टीकाकरण अभियान। अब हर रोज बुजुर्ग और 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग सरकारी अस्पताल में लगवा सकेंगे कोरोना का टीका।

मुजफ्फरनगर में उद्यमी सतीश गोयल ने लगवाया कोरोना टीका
X

मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के साथ ही लोगों को स्वस्थ रखने की चलाई जा रही मुहिम को लेकर गुरूवार को आयोजित किये गये अभियान के दौरान कुल 1722 लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया। इस दौरान मुजफ्फरनगर शहर के प्रमुख उद्यमी और समाजसेवी सतीश चन्द्र गोयल ने भी जिला चिकित्सालय पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीन कोवीशील्ड की प्रथम डोज ली। टीकाकरण के बाद सीएमओ डा. एसके अग्रवाल ने उनको टीकाकरण प्रमाण पत्र सौंपा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसके अग्रवाल ने बताया कि जनपद में आज 60 वर्ष से अधिक बुजुर्गों तथा 45 वर्ष से अधिक गंभीर बीमारी से ग्रस्त 921 लाभार्थियों ने अपना कोरोना वैक्सीनेशन की प्रथम डोज ली। इसके साथ ही 23 फ्रंटलाइन वर्कर तथा 14 स्वास्थ्य कर्मियों ने भी कोरोना वैक्सीनेशन की प्रथम डोज ली। इसके साथ ही इस अभियान के दौरान 764 स्वास्थ्य कर्मियों तथा फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

इस प्रकार जनपद में 11 स्थानों पर आयोजित किये गये 75 सत्रों में चले टीकाकरण अभियान के दौरान आज कुल 958 प्रथम डोज दी गई तथा 764 दूसरी डोज दी गई, जिन को मिलाकर कुल 1722 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय में लगे कैम्प में जिले के प्रमुख उद्यमी सतीश गोयल ने भी पहुंचकर अपना टीकाकरण कराया। उनको सीएमओ डा. एसके अग्रवाल ने प्रमाण पत्र दिया। टीकाकरण के बाद सतीश गोयल ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज भारत कोरोना जैसी महामारी में वैक्सीन बनाकर दुनिया का मार्गदर्शन कर रहा है। प्रधानमंत्री ने स्वयं टीकाकरण कराकर विपक्षियों द्वारा उठाये जा रहे सवालों का जवाब दे दिया है। उन्होंने भी टीका लगवाया है। टीका लगवाने के बाद वह ठीक महसूस कर रहे हैं। कोई दुष्प्रभाव उनको नहीं हुआ है। उन्होंने अन्य लोगों से भी टीकाकरण कराने की अपील की है।

इस अवसर पर सीएमओ डा. एसके अग्रवाल ने बताया कि जनपद में 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रोगियों को मार्च महीने में प्रत्येक कार्य दिवस पर जिला चिकित्सालय मंे टीकाकरण किया जाएगा। ब्लॉक स्तर पर प्रत्येक सोमवार बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को टीकाकरण किया जाएगा।

Next Story