Top
undefined

पूर्व विधायक मटरू मियां सुपुर्दे खाक, मंत्री कपिल देव ने जताया शोक

पूर्व विधायक मटरू मियां सुपुर्दे खाक, मंत्री कपिल देव ने जताया शोक
X

मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल में रहकर राजनीतिक बुलंदियों को छूने वाले पूर्व विधायक मेहदी असगर उर्फ मटरू मियां का देर रात निधन हो जाने से राजनीतिक रूप से शोक का वातावरण बन गया। आज दोपहर उनको पैतृक गांव जौली में सैंकड़ों लोगों की मौजूदगी में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। मटरू मियां ग्राम प्रधान निर्वाचित होने के बाद विधायक तक पहुंचे थे। उनको आज भी उनके सादा राजनीतिक जीवन के लिए याद किया जाता है। उनके निधन पर मंत्री कपिल देव सहित भाजपा विधायकों व अन्य राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों ने घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धाजलि अर्पित की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोरना से विधायक रहे मेहदी असगर उर्फ मटरू मियां का देर रात उनके अंसारी रोड स्थित आवास पर निधन हो गया। उनके निधन पर जनपद में शोक छा गया। साल 1980 के राज्य विधानसभा चुनाव में मोरना विधानसभा सीट से रालोद ने मेहदी असगर उर्फ मटरू मियां ने चुनाव लड़ा था। वह यहां से विधायक निर्वाचित हुए और विधानसभा में वर्ष 1985 तक इस क्षेत्र की जनता का प्रतिनिधित्व किया। मटरू मियां मूल रूप से शहर से सटे ग्राम जौली के निवासी थे। मटरू मियां ने अपने राजनीतिक सेवा का सफर अपने गांव से ही शुरू किया था। वह यहां पर ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान में जुटे रहे। यहां से उन्होंने ग्राम प्रधान पद पर चुनाव लड़ा और ग्रामीणों ने उनको विजयी बनाया। इसके बाद उन्होंने मोरना ब्लाॅक प्रमुख के पद पर चुनाव लड़ा और जीते। उनको क्षेत्र में सादा राजनीतिक जीवन जीने के लिए लोगों के बीच याद किया जाता है।

मटरू मियां पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और बीती रात उनका निधन हो गया। उनके निधन के उपरांत उनके जनाजे को पैतृक गांव जौली में सैंकड़ों लोगों की मौजूदगी में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। उनके चार पुत्र हैं। इनमें उनके बेटे शहजाद ने उनकी राजनीतिक विरासत को रालोद कार्यकर्ता के रूप में आगे बढ़ाने का काम किया, लेकिन मुजफ्फरनगर सदर सीट पर साल 2016 में पूर्व मंत्री चितरंजन स्वरूप के निधन के बाद हुए उपचुनाव के दौरान शहजाद ने रालोद को छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली थी। आज मटरू मियां के निधन के समाचार पर मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, विधायक प्रमोद उटवाल, विक्रम सैनी, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला सहित अन्य राजनीतिक दलों व समाजसेवी संगठनों के लोगों ने पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की।

Next Story