undefined

लायंस क्लब दिव्य के निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन

वरदान नेत्र चिकित्सा सेवा संस्थान गाजियाबाद के चिकित्सकों द्वारा 298 रोगियों के नेत्रों का किया गया परीक्षण, 112 मोतियाबिंद आॅपरेशन के लिए चिन्हित।

लायंस क्लब दिव्य के निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन
X

मुजफ्फरनगर। लायंस क्लब मुजफ्फरनगर दिव्य के द्वारा रविवार को निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सों ने सैंकड़ों लोगों के नेत्रों का परीक्षण करते हुए उनको उचित परामर्श के साथ ही निःशुल्क दवाईयों का वितरण किया। इसके साथ ही शिविर में मोतियाबिंद के मरीजों को निःशुल्क आॅपरेशन के लिए भी चिन्हित किया गया है।

लायंस क्लब मुजफ्फरनगर दिव्य द्वारा स्वर्गीय श्रवण कुमार अग्रवाल की पुण्य स्मृति में रविवार को बिन्दल डुप्लेक्स के निकट स्थित स्वामी विवेकानन्द कन्या विद्यालय इण्टर काॅलेज जटमुझेडा निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में वरदान धर्मार्थ नेत्र चिकित्सा सेवा संस्थान गाजियाबाद के चिकित्सकों की पूरी टीम ने शिविर में आये नेत्र रोगियों का परीक्षण किया। शिविर का शुभारंभ लायंस क्लब के पदाधिकारियों एवं अन्य अतिथियों के द्वारा किया गया। यहां पर सवेरे से ही आसपास के गांवों से लोगों की भीड़ जुटने लगी थी, जिनके द्वारा अपनी आंखों के रोगों से सम्बंधित परेशानी को चिकित्सकों के समक्ष रखते हुए उचित परामर्श पाया गया।


चिकित्सकों ने यहां पर कुल 298 रोगियों की आंखों का परीक्षण करते हुए उनको परामर्श के साथ ही उपचार के लिए दवाईयों का भी निःशुल्क वितरण किया। इसके साथ ही शिविर में 112 रोगियों को मोतियाबिंद के आॅपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। लायंस क्लब के पदाधिकारियों ने बताया कि इन चिन्हित रोगियों का आॅपरेशन वरदान धर्मार्थ नेत्र रोग सेवा संस्थान गाजियाबाद ले जाकर आईओएल विधि से निःशुल्क आॅपरेशन कराया जायेगा। इस आॅपरेशन में लैंस, दवाईयां और आना जाना तथा खाना आदि की सुविधा पूरी तरह से निःशुल्क प्रदान की जायेगी। शिविर में वरदान सेवा संस्थान से आई चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों की टीम के साथ ही बिन्दल डुप्लेक्स के अंकित बिन्दल, स्वामी विवेकानन्द कन्या विद्यालय इण्टर काॅलेज जटमुझेडा के प्रबंधक नैपाल सिंह और आई कैम्प चेयरमैन अजय गर्ग का सराहनीय सहयोग रहा। शिविर के दौरान मुख्य रूप से लायंस क्लब मुजफ्फरनगर दिव्य के अध्यक्ष सुनील जैन, सचिव सुलेख कुमार मित्तल, कोषाध्यक्ष अमित गोयल, आशुतोष स्वरूप बंसल, अंकित बिन्दल, गिरीश अग्रवाल, रजनीश अग्रवाल, अजय कुमार गर्ग, पवन अग्रवाल, तरूण दीप, राजकुमार अग्रवाल, प्रेमपाल, नैपाल सिंह और संदीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Next Story