undefined

मुजफ्फरनगर की बालिकाओं ने कबड्डी में दिखाया दम, जीता गोल्ड

मुजफ्फरनगर जनपद के ग्राम काकड़ा में 47वीं महिला स्टेट कबड्डी चेम्पियनशिप में केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान और क्षेत्रीय विधायक उमेश मलिक ने पहुंचकर महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, वहीं उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

मुजफ्फरनगर की बालिकाओं ने कबड्डी में दिखाया दम, जीता गोल्ड
X

मुजफ्फरनगर। 47वीं महिला स्टेट कबड्डी चेम्पियनशिप में मुजफ्फरनगर की बालिकाओं ने अपना दमखम दिखाते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इस चैम्पियनशिप में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान और क्षेत्रीय विधायक उमेश मलिक ने पहुंचकर महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, वहीं उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

जनपद मुजफ्फरनगर को खेल और खिलाड़ियों का जनपद भी माना जाता है। यहां पर कबड्डी के फील्ड में देश को बड़े खिलाड़ी मिले हैं। यहां के कई खिलाड़ियों ने दुनिया में अपनी प्रतिभा के बल पर देश का परचम लहराया तो अब प्रो कबड्डी में भी इस जिले के कई खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा के सहारे देशवासियों का मनोरंजन ही नहीं कर रहे, बल्कि युवाओं के लिए नये रास्ते भी बना रहे हैं। रविवार को मुजफ्फरनगर के विधानसभा क्षेत्र बुढ़ाना के गांव काकडा में यश स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित की जा रही 47वीं महिला स्टेट कबड्डी चेम्पियनशिप का समापन हुआ। इस चैम्पियनशिप का शुभारम्भ 12 मार्च को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने किया था।


रविवार को चैम्पियनशिप के समापन अवसर पर कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। इसमें बनारस और मुजफ्फरनगर की टीमों के बीच मुख्य मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में मुजफ्फरनगर टीम की बालिकाओं ने अपने हौसले और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए बनारस को पराजित करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किया।


इस चैम्पियनशिप के समापन समारोह में मुख्य अथिति के रूप में केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य विभाग के राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान पहुंचे थे। विशिष्ट अतिथियों में भारत कृषक समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णवीर चौधरी, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के महासचिव राजेश कुमार व भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान यशपाल सिंह काकड़ा शामिल रहे।


मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान ने विजेता और उप विजेता टीमों को ट्राफी वे मेडल प्रदान करते हुए सम्मानित किया। तीन दिन चली इस चैम्पियनशिप के आयोजन में जिला पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग रहा। इस अवसर पर मुख्य रूप से सिविल बार एसोसिएशन के महासचिव बिजेंद्र सिंह मलिक, विजय दुल्हैरा, सतेंद्र प्रधान, सचिव रामपाल, योगेश काकड़ा, असद फारूकी व जीनत तावली उपस्थित रहे। कबड्डी एसोसिएशन के चेयरमैन अशोक बालियान व यश स्पोर्टस एकेडमी के एमडी नवीन बालियान ने अतिथियों के साथ ही यहां आये सभी लोगों का स्वागत किया।

Next Story