undefined

ग्लोबल हैंड वाॅशिंग डे -डीएम ने कलेक्ट्रेट में कराया हैंड वाॅश

जनपद में चलाया गया बड़ा अभियान, घर घर पहुंची आशाओं ने किया स्वच्छता को प्रेरित

ग्लोबल हैंड वाॅशिंग डे -डीएम ने कलेक्ट्रेट में कराया हैंड वाॅश
X

मुजफ्फरनगर। ग्लोबल हैंड वाॅशिंग डे जनपद में बड़े स्तर पर मनाया गया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमार जे. ने कलेक्ट्रेट में अपने कार्यालय पर लगी वाॅश बेसिन पर हैंड वाॅशिंग कर प्रेरक संदेश देने का काम किया। इसके साथ ही सीएमओ कार्यालय, विकास भवन और जनपद में सभी सरकारी कार्यालयों में हैंड वाॅॅशिंग डे मनाया गया। आशा कार्यकत्रियों ने घर घर जाकर इसके लिए लोगों को प्रेरित किया और स्वच्छता की अहमियत बताई।



गुरूवार को ग्लोबल हैंड वाॅशिंग डे के अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय से बड़ा संदेश देने का काम किया। यहां पर उन्होंने वाॅश बेसिन पर साबुन से स्वयं हाथ धोकर स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी जैसे माहौल में हैंड वाॅशिंग महत्वपूर्ण प्रक्रिया बना हुआ है। हमें स्वच्छता और सावधानी ही ऐसी बीमारियों से बचा सकती है।


डीएम के बाद वहां पर एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों और कलेक्ट्रेट कर्मचारियों के साथ ही आम लोगों ने भी हैंड वाॅशिंग अभियान में प्रतिभाग किया। इसके अलावा सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपडा के कार्यालय पर भी हैंड वाॅशिंग डे मनाया गया। यहां पर सभी चिकित्साधिकारियों और अन्य स्टाफ ने साबुन से हाथ धोकर स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने आज बड़ा अभियान चलाया है।




इसमें आशा कार्यकत्रियों के द्वारा घर घर जाकर लोगों को ग्लोबल हैंड वाॅशिंग डे की जानकारी दी गयी है और उनको अपने आसपास साफ सफाई रखने के लिए जागरुक किया। इसके साथ ही विकास भवन में भी हैंड वाॅशिंग डे मनाय गया। यहां पर जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा के द्वारा विभागीय स्टाफ के साथ विकास भवन परिसर में लगे सरकारी हैंड पम्प पर पहुंचकर साबुन से हाथ धोकर संदेश दिया गया। इसके अलावा सदर तहसील में एसडीएम सदर दीपक कुमार ने भी अपने कार्यालय की वाॅश बेसिन पर हाथ धोकर हैंड वाॅशिंग डे मनाया।

डीएम ने किया निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण, मेरठ गई ईवीएम


मुजफ्फरनगर। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने आज विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने ईवीएम रूम को खुलवाकर वहां पर रखी गयी खराब ईवीएम को मेरठ के लिए रवाना करने के निर्देश दिये।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में आई ईवीएम और वीवीपैट में से कुछ मोक टेस्ट में खराब मिली थी। तभी से यह निर्वाचन कार्यालय में रखी हुई थी। आज डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने इनके निस्तारण के लिए कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान भाजपा और सपा सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। एडीएम प्रशासन अमित सिं हने इन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष खराब पाई गयी ईवीएम एवं वीवीपैट की जानकारी दी। कुछ मशीनों का निरीक्षण करते हुए उनको दिखाया भी गया। सूत्रों के अनुसार यहां पर 84 ईवीएम और वीवीपैट खराब मिली थी, जिनको मेरठ भिजवाया गया है। मेरठ से यह हैदराबाद जायेंगी।




Next Story