undefined

हाथरस कांड-सफाई कर्मचारी संघ ने मनीषा के लिए मांगा इंसाफ

जनपद हाथरस में दबंगों के वहशीपन का शिकार बनी दलित युवती और उसके परिवार को इंसाफ दिये जाने की आवाज अब जोर पकड़ रही हैं। मुजफ्फरनगर में वाल्मीकि समाज के लोगों ने अलग अलग प्रदर्शन किये।

हाथरस कांड-सफाई कर्मचारी संघ ने मनीषा के लिए मांगा इंसाफ
X

मुजफ्फरनगर। हाथरस की दलित युवती मनीषा वाल्मीकिन के साथ गैंगरेप के मामले में आज सफाई कर्मचारी संघ ने नगरपालिका परिषद् टाउनहाल में बैठक करते हुए इस घटना की निंदा कर मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही कराने की मांग की।

सोमवार को नगरपालिका परिषद् के सफाई कर्मचारी संघ की वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ एक बैठक टाउनहाल में हुई, अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष राजेश उटवाल और संचालन महामंत्री राजू वैद ने किया। इस बैठक में जनपद हाथरस में दलित युवती मनीषा के साथ दबंगों के द्वारा घोर अत्याचार किया गया। उसकी जीभ भी काट ली गयी। उसको गैंगरेप के बाद मरणासन्न अवस्था में छोड़कर फरार हो गये।

इससे वाल्मीकि समाज में रोष है। सफाई कर्मचारी संघ ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे ज्ञापन में इस घटना की निंदा करते हुए दोषी आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने और कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। इसके साथ ही घायल युवती को उपचार के लिए एम्स में भर्ती करवाने और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये व सरकारी नौकरी की मदद दिलाने की मांग भी की गयी है। बैठक में मदनलाल, श्यामलाल बेनीवाल, राजकुमार, अशोक बिरला, सूरज बेनीवाल, शब्बन, विशाल, विकास, राजेन्द्र कुमार, शिवकुमार, प्रवीण कुमार, सुरेन्द्र, किशोर, बिल्लू आदि मौजूद रहे।

हाथरस गैंगरेप के विरोध में दलित समाज का प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर। हाथरस गैंगरेप के विरोध में भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के द्वारा आज नगर में पैदल मार्च करते हुए डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर पीड़ित युवती का उपचार कराने, आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग राज्य सरकार से करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन प्रेषित किया है।


सोमवार को भावाधस भारत के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला संयोजक कपिल पाहिवाल के नेतृत्व में हाथरस गैंगरेप के विरोध में प्रदर्शन किया गया। ये कार्यकर्ता सवेरे टाउनहाल मैदान पर एकत्र हुए और यहां से पैदल मार्च में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे। इन कार्यकर्ताओं ने वहां दलित समाज के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर रोष व्यक्त कर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने कहा कि हाथरस में वाल्मीकि समाज की एक युवती के साथ वीभत्स तरीके से गैंगरेप कर उसकी हत्या का प्रयास किया गया।

इसमें शामिल पांच लोगों ने उसकी जीभ काट ली। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। भावाधस ने इसमें शामिल आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी करने, पीड़ित परिवार को 50 लाख की मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग मुख्यमंत्री से की है। प्रदर्शन में मुख्य रूप से संदीप चंचल, अंकुर गहलौत, पिन्टू, सतीश बिडवाल, सन्नी सिलेलान, अर्जुन टाक, शुभम कुमार, सुधीर आदि कार्यकर्ता व वाल्मीकि समाज के लोग शामिल रहे।

Next Story