Top
undefined

बाइक पर गिरा हाईटेंशन तार, युवक की मौत पर हंगामा

सूचना मिलने पर एसडीएम सदर दीपक कुमार मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को पांच लाख रूपये मुआवजे की घोषणा की।

बाइक पर गिरा हाईटेंशन तार, युवक की मौत पर हंगामा
X

मुजफ्फरनगर। देर रात्रि तितावी थाना क्षेत्र में 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार टूटकर गिरने से बाइक सवार पति एवं पत्नी गम्भीर रूप से झुलस गये। पति पत्नी को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाया गया जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को जबरन अस्पताल से उठाकर गांव ले गये। सुबह होने पर गांव में हंगामा खड़ा हो गया। परिजनों ने युवक का शव रखकर प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। विद्युत विभाग से 5 लाख मुआवजा मिलने के बाद ही शव उठने दिया।

ग्रामीणों ने किसान संगठन के नेतृत्व में कार्यवाही व मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया और मौके पर पहुंची पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। सूचना मिलने पर एसडीएम सदर दीपक कुमार मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को पांच लाख रूपये मुआवजे की घोषणा की। जिसके बाद हंगामा शांत हुआ और पुलिस शव को कब्जे में ले सकी। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि तितावी थाना क्षेत्र के गांव पीरबढ निवासी अमित कुमार पुत्र दुलीचंद देर रात्रि अपनी बीमार पत्नी को दवा दिलाने के लिए बघरा गया था। जहां से पति पत्नी बाइक पर सवार होकर वापस अपने गांव लौट रहे थे। पीरबढ और बघरा के बीच 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार टूटकर अचानक अमित की बाइक पर आ गिरा। करंट की चपेट में आने से अमित और उसकी पत्नी गम्भीर रूप से झुलस गये। किसी प्रकार दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाया गया जहां चिकित्सकों ने अमित को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजन शव को जबरन अस्पताल से उठाकर ले गये और शव को गांव में रखकर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी पाकर किसान संगठन से जुडे पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने शव नहीं उठाने दिया। हंगामा कर रहे ग्रामीण मुआवजे और कार्यवाही की मांग कर रहे थे। जानकारी पाकर एसडीएम सदर दीपक कुमार मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया। एसडीएम ने पांच लाख रूपये मुआवजे की घोषणा की जिसके बाद मामला शांत हुआ और पुलिस शव को कब्जे मे ले सकी।


सुबह बघरा क्षेत्र के पीरगढ़ निवासी अमित कुमार कश्यप की मौत 11000 के हाईटेंशन तार की चपेट में आकर हो गई। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान, ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र सैनी, प्रवीण गोलयान, विकास सैनी, मोमिन आदि समर्थकों के साथ गांव में पहुंचे और फोन पर वार्ता करके बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व सीओ सदर कुलदीप मीणा, एसडीएम सदर दीपक कुमार को मौके पर बुलवाया और मौके पर ही अमित की पत्नी के नाम 500000 रुपये का चेक दिलवाया, तब जाकर डेड बाॅडी को उठने दिया। थाना तितावी एवं थाना भोराकला थानाध्यक्ष भी मौके पर फोर्स साथ पहुंच गए थे। मुआवजे की मांग को लेकर घंटों तक हंगामा चलता रहा।

Next Story