undefined

माननीय नाराज-सीएमओ ने निमंत्रण भेजा, फोन नहीं किया

जनपद मुजफ्फरनगर में विश्व मानसिक दिवस पर आयोजित सम्मान समारोह का मामला, चिट्ठी भेजकर माननीय ने स्वास्थ्य विभाग के प्रति जताई नाराजगी। सीएमओ सहित तमाम अफसर परेशान, क्या जवाब भेजें।

माननीय नाराज-सीएमओ ने निमंत्रण भेजा, फोन नहीं किया
X

मुजफ्फरनगर। जनपद के एक माननीय नाराज है, नाराजगी स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर नहीं है, बल्कि स्वास्थ्य विभाग के मुखिया यानी सीएमओ से इस बात को लेकर जताई गई है कि एक सार्वजनिक कार्यक्रम में निमंत्रण पत्र के लिए उनको सीएमओ की ओर से बुलावा तो भेजा गया, लेकिन उन्होंने सम्मानित जनप्रतिनिधि होने के नाते उस स्तर से सम्मान नहीं दिया, जो उनका अधिकार बनता है। यह माननीय निमंत्रण पत्र मिलना तो स्वीकार कर रहे हैं, साथ ही इस बात पर भी गुस्सा जाहिर कर रहे हैं कि व्यक्तिगत रूप से सीएमओ ने उनको फोन करके बुलाया नहीं है। इसके लिए बाकायदा लम्बी चौड़ी एक चिट्ठी तैयार कराकर माननीय ने डीएम से लेकर सीएमओ तक भिजवा दी है। अब स्वास्थ्य विभाग में यह चिट्ठी चटक चर्चा का कारण बन रही है। अफसर परेशान हैं कि आखिरकार इस चिट्ठी का जवाब क्या भेजा जाये।

दरअसल, मामला विश्व मानसिक दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित कराये गये सम्मान समारोह एवं कार्यक्रम को लेकर है। इस कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य विभाग की ओर से भोपा रोड स्थित पंजाबी बारात घर में किया गया था। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संकट काल के दौरान लगातार काम करने वाले पुलिस, प्रशासन के कर्मचारियों, एसडीएम और सीओ, थाना प्रभारियों, मीडिया कर्मियों तथा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और आंगनबाड़ी एवं आशा कार्यकर्ता को कोरोना यो(ाओं के रूप में सम्मानित किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारी कपिल देव अग्रवाल तथा राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप थे। मंत्रियों ने सभी को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था।

अब इसी कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जनपद के एक माननीय नाराज हैं। इनकी नाराजगी सीधे तौर पर कार्यक्रम के आयोजन रहे स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ है। सूत्रों के अनुसार माननीय ने स्वास्थ्य विभाग के प्रति गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए एक लम्बी चौड़ी चिट्ठी सीएमओ कार्यालय को भिजवाई है। इस चिट्ठी में विश्व मानसिक दिवस के अवसर पर आयोजित किये गये कार्यक्रम का जिक्र किया गया है। माननीय ने कहा है कि इस कार्यक्रम में बुलाये गये जनप्रतिनिधियों और मंत्रियों को सीएमओ द्वारा व्यक्तिगत रूप से बुलावा दिया गया है। मुझे भी इस कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ था, लेकिन अफसोसजनक है कि सीएमओ ने मुझे इस कार्यक्रम के लिए केवल निमंत्रण पत्र भेजकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली, जबकि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उनको मुझे व्यक्तिगत रूप से भी निमंत्रण देना चाहिए था। सूत्रों के अनुसार माननीय इस बात को लेकर नाराज हैं कि इस कार्यक्रम के लिए सीएमओ द्वारा उनको फोन करके नहीं बुलाया गया है। इस बात को अपने मान सम्मान से जोड़ते हुए माननीय ने सीएमओ कार्यालय को चिट्ठी भेजकर एक प्रकार से व्यक्तिगत बुलावा नहीं दिये जाने पर स्पष्टीकरण मांगा है। माननीय की चिट्ठी को लेकर स्वास्थ्य विभाग में हलचल मची है। इस मामले में सीएमओ कार्यालय के अफसर भी परेशान हैं कि माननीय की नाराजगी को लेेकर उठ रहे सवालों पर उनकी चिट्ठी का क्या जवाब भेजा जाये।

Next Story