undefined

मुजफ्फरनगर में कल से बुजुर्गों को लगेगा कोविड टीका

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान में मुजफ्फरनगर कल और परसों हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 टीके की दूसरी डोज दी जायेगी, इसके लिए 11 स्थानों पर 75 सत्रों का आयोजन करने की तैयारी है। इसमें 45 वर्ष से अधिक के गंभीर बीमारियों से ग्रसित रोगियों और 60 वर्ष के बुजुर्गों का भी टीकाकरण होगा।

मुजफ्फरनगर में कल से बुजुर्गों को लगेगा कोविड टीका
X

मुजफ्फरनगर। कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के लिए कल से दो दिवसीय अभियान शुरू हो रहा है। शासन के निर्देशों के अन्तर्गत हेल्थ वर्कर्स को दूसरी डोज दी जायेगी, तो वहीं 45 वर्ष आयु से अधिक के गंभीर रोगियों और 60 वर्ष या इससे अधिक के बुजुर्गों को भी कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगवाया जायेगा। इसके लिए 11 स्थानों पर कैम्प लगाया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एसके अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कल गुरूवार के दिन 4 मार्च एवं 5 मार्च को 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों का टीकाकरण 11 स्थानों पर किया जाएगा साथ ही 45 से 60 वर्ष तक के गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का भी कोरोना टीकाकरण किया जाएगा।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एसके अग्रवाल ने बताया कि जनपद में कल जिला पुरुष चिकित्सालय में चार सत्रों पर, जिला महिला चिकित्सालय में 4 सत्रों में, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेघाखेड़ी में 9 सत्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघरा में 7 सत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथावल में 7 सत्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरकाजी में 5 सत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में 7 सत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढाना में 8 सत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ में 7 सत्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना में 7 सत्र, तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में10 सत्रो सहित कुल 75 सत्रों पर बुजुर्ग अपना कल कोरोना टीकाकरण करा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि कल ;गुरूवारद्ध के टीकाकरण कार्यक्रम में प्रत्येक सत्र पर 120 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य प्रातः 9 बजे से साय 5 बजे तक किया जाएगा तथा पहले उन लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जिन्होंने अपना पहले रजिस्ट्रेशन कराया होगा।

उसके पश्चात सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा जिसके लिए लाभार्थी को अपने आधार कार्ड या पहचान पत्र की फोटो कॉपी लाना अनिवार्य होगा, तथा गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्तियों को शासन द्वारा जारी प्रपत्र पर पंजीकृत एमबीबीएस चिकित्सक द्वारा जारी प्रमाण पत्र अपने साथ लाना होगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एसके अग्रवाल ने बताया कि कल 11 स्थानों पर स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी।

Next Story