undefined

मुफलिसी की आग में जिन्दा जल गए मासूम भाई-बहन

मुजफ्फरनगर के गांव जटवाडा में कोल्हू के ईंधन गन्ने की खोई में लगी भयंकर आग में झुलसे भाई के साथ उसकी बहन की भी मौत हो गई।

मुफलिसी की आग में जिन्दा जल गए मासूम भाई-बहन
X

मुजफ्फरनगर। पेट पालने के लिए की जा रही मजदूरी एक मुफलिस परिवाार के हंसते खेलते मासूम बचपन को मौत के आगोश तक ले गई। कोल्हू के ईंधन के लिए लाई गई गन्ने की खोई आग की चिंगारी से सुलगी तो एक मजदूर का परिवार ही उजड़ गया। दो मासूम भाई बहन की जिंदगी इस हादसे की भेंट चढ़ गयी। घटना के बाद दोनों बच्चों के शव पोस्टटमार्टमके लिए भेज दिये गये। कोल्हू मालििक मौके से फरार हो गया। डीएम और एसएसपी ने देर रात घटनास्थल पर जाकर दो मासूम बच्चों को खो चुके परिवार को ढाढस बंधाया।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक ककरौली थाना क्षेत्र के गांव जटवाड़ा में स्थित कोल्हू में आज दोपहर भयंकर आग गई। यह आग कोल्हू की भट्टी में ईंधन झोकते हुए भड़क उठी। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया ओर वहां लगे खोई के ढेर भी अपनी चपेट में ले लिए। आग ने वहां पर काम कर रहे दो बालकों को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग होने के कारण कोई बच्चों को नहीं बचा पाया।

एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि म्रतक बालक की मासूम बहन आग की लपटों के बीच लापता हो गयी थी, जिसकी भी आग की चपेट में आने से मौत हो गई। उधर घटना का समाचार पूरे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैला और मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड जमा हो गई। भीड़ ने अपने प्रयासों से आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिये थे।


उधर, सूचना मिलने पर एसडीएम जानसठ अमृत कौर, सीओ भोपा सोमेंद्र कुमार नेगी, भोपा थानाध्यक्ष सूबे सिंह यादव सहित ककरौली व जानसठ पुलिस मौके पर पहुंच गयी। बाद में एसपी देहात नेपाल सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की मुहिम को तेजी से शुरू कराया। काफी लम्बे इंतजार के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाडियों ने आग पर काबू पाया।

हादसे में मारे गए दोनों बच्चों की पहचान ग्राम बेहडा सादात निवासी अख्तर की 4 वर्षीय पुत्री साहिबा तथा 5 वर्षीय पुत्र साहिल के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस हृदय विदारक घटना के कारण ग्रामीण गमजदा नजर आए वहीं बच्चों के माता-पिता का बुरा हाल है।

देर शाम घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव भी मौके पर पहुंचे। श्रम विभाग की टीम भी घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची और इस मामले की जांच शुरू कर दी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार गांव जटवाडा में मोहम्मद जावेद ने मुख्य मार्ग पर कोल्हू लगा रखा है, जिस पर बेहडा सादात निवासी अख्तर ईंधन झोंकने की मजदूरी करता है। आज उसके साथ दोनों मासूम बच्चे भी कोल्हू भट्टी के पास ही खेल रहे थे कि भयंकर हादसे का शिकार हो गए। मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी से ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को शासन से आर्थिक सहायता दिलाने के लिए आग्रह किया है।

Next Story