undefined

आईपीएस अभिषेक ने दिया 'सेंसेटिव पुलिसिंग' पर जोर

एसएसपी ने किया मीरापुर थाने का निरीक्षण, महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से सुनने की दी हिदायत, महिला अपराध को लेकर संवेदनशीलता का पढ़ाया पाठ, संभ्रांत व्यक्तियों संग की बैठक, अपराध नियंत्रण में मांगा सहयोग।

आईपीएस अभिषेक ने दिया सेंसेटिव पुलिसिंग पर जोर
X

मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने आज मीरापुर थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थारा परिसर का भ्रमण करते हुए विभिन्न रजिस्टरों के रखरखाव की स्थिति को परखा तो वहीं उन्होंने साफ सफाई और मालगृह का भी जायजा लिया। एसएसपी ने थाने में महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से सुनने और महिला अपराध संबंधी मामलों में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने थाना परिसर पर क्षेत्र के संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग करते हुए उनसे अपराध नियंत्रण में पुलिस के सहयोग का आह्नान किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों की शिकायतों को भी सुना।


सोमवार को एसएसपी अभिषेक यादव मीरापुर थाने के निरीक्षण पर पहुंचे। यहां पर सीओ जानसठ शकील अहमद और मीरापुर थाना प्रभारी ने एसएसपी अभिषेक यादव की अगुवानी की। थाना मीरापुर के निरीक्षण के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने थाना मीरापुर के कार्यालय, बैरक, हवालात, मालगृह आदि का निरीक्षण करते हुए परिसर की साफ-सफाई का भी जायजा लिया।

एसएसपी अभिषेक यादव ने थाने पर नियुक्त अधिकारी और कर्मचारियों से वार्ता की, उनकी समस्याओं को सुना एवं उनकी समस्या के निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उन्होंने थाना कार्यालय में रजिस्टरों के रखरखाव की व्यवस्था को परखा। साथ ही साथ सभी पुलिस कर्मियों को महिलाओं की समस्याओं को प्राथमिकता देकर व संवेदनशीलता से सुनने और ऐसे मामलों में तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अफसरों को दिये।

एसएसपी अभिषेक यादव ने थाने में लंबित माल का निस्तारण जल्द करने हेतु भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। निरीक्षण के बाद एसएसपी अभिषेक यादव ने थाना परिसर में ही संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग करते हुए आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने और क्षेत्र में अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान की जानकारी दी। उन्होंने थाना क्षेत्र में रहने वाले सभी संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग के दौरान शांति व्यवस्था को बनाये रखने, अराजक तत्वों, सोशल मीडिया पर अफवाहें, भडकाऊ पोस्ट, झूठी खबरों को शेयर करने वालों तथा अवैध शराब, मादक पदार्थ बेचने और उनकी तस्करी करने वाले अपराधियों की सूचना पुलिस को देने की अपील करते हुए कहा कि जनमानस ही पुलिस के आंख और कान हैं। उन्होंने कहा कि यदि लोग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए पुलिस का सहयोग करें तो अपराधियों का उन्मूलन बेहतर

Next Story