undefined

कश्यप समाज ने किया बुढ़ाना थाने का घेराव

लुहसाना में छेड़खानी को लेकर दो पक्षों में हुआ था झगड़ा, आरोपी पुलिसकर्मी को बचाने का आरोप

कश्यप समाज ने किया बुढ़ाना थाने का घेराव
X

मुजफ्फरनगर। कश्यप समाज के परिवार पर दबंगों द्वारा किए गए जानलेवा हमले के के मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं किये जाने पर आखिरकार समाज का आक्रोश सड़क पर नजर आया। समाज के लोगों ने आज छेड़खानी को लेकर हुई दो पक्षों में संघर्ष की घटना को लेकर पुलिस कार्यप्रणाली पर नाराजगी प्रकट की और बुढ़ाना कोतवाली का घेराव करते हुए धरना दिया। इस मामले में कश्यप समाज द्वारा दो दिन पूर्व भी बुढ़ाना कोतवाली में धरना प्रदर्शन करते हुए पुलिस को आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्यवाही किये जाने को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था। जिस पर सोमवार को 72 घंटे पश्चात भी कानूनी कार्यवाही ना होने से नाराज कश्यप समाज के लोगों ने कांग्रेस फिशरमैन के पश्चिमी प्रदेश अध्यक्ष इंजी. देवेन्द्र कश्यप के नेतृत्व में आरोपियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर थाने का आज घेराव किया।

प्राप्त समाचार के अनुसार बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव लुहसाना में गत 15 फरवरी की रात्रि में छेड़खानी का विरोध करने पर पड़ोस के ही दबंगों ने धारदार हथियारों से हमला कर महिलाओं सहित आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया था। जिसमें पुलिस द्वारा दोनों ओर से मुकदमा दर्ज किया गया था। ग्राम लुहसाना में छेड़खानी को लेकर दो पक्षों में हुए संघर्ष के बाद एक पक्ष से जुड़े कश्यप समाज के लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। आज कश्यप समाज के सैंकड़ों लोगों ने बुढाना कोतवाली का घेराव करते हुए गेट पर ही धरना शुरू कर दिया। कश्यप समाज के पक्ष में आये कांग्रेस नेता इंजी. देवेन्द्र कश्यप ने आज यहां आरोप लगाया कि बुढ़ाना पुलिस ने आरोपी पक्ष को बचाने के लिए बड़ा खेल किया है।

उन्होंने कहा कि इस हमले में कश्यप समाज के परिवार की एक महिला व पुरुष मेरठ अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। इसके बावजूद भी पुलिस द्वारा आरोपियों पर कार्यवाही नहीं कर रही है। उनका आरोप है कि इस हमले में शामिल मुख्य आरोपी सेना के जवान व पुलिसकर्मी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमले में पुलिसकर्मी शामिल होने के कारण पुलिस पीड़ितों की सुनवाई नहीं कर रही है। कश्यप समाज द्वारा 3 दिन पूर्व भी बुढ़ाना कोतवाली में धरना दिया गया था, जिसमें सीओ बुढ़ाना विनय कुमार गौतम ने पहुंचकर भरोसा दिया था कि 3 दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी करा ली जायेगी। इसके बाद भी मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से समाज क्षुब्ध है। उन्होंने कहा कि इसी पर आक्रोश जताने के लिए आज हम यहां थाने में एकत्र हुए हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की भी मांग की। कश्यप समाज के बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा बुढ़ाना कोतवाली गेट के बाहर धरना शुरू कर देने से पुलिस में हलचल मची रही।

Next Story