undefined

नये साल के पहले दिन रेलवे स्टेशन पर सामूहिक राष्ट्रगान

समाजसेवी मनीष चौधरी की अगुवाई में देश के शहीद सैनिकों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाईकर्मियों, पुलिस व रेलवे कर्मियों को समर्पित रहा कार्यक्रम

नये साल के पहले दिन रेलवे स्टेशन पर सामूहिक राष्ट्रगान
X

मुजफ्फरनगर। देश के अमर शहीद सैनिकों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मचारी, पुलिस व रेलवे कर्मियों को समर्पित सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन आज नववर्ष के शुभागमन पर रेलवे स्टेशन पर किया गया, जिसमें प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी के नेतृत्व में समाजसेवी टीम के सभी सदस्यों व रेलवे कर्मियों ने भाग लेकर देश के उत्थान और समाज की सेवा का संकल्प लिया।

इस अवसर पर समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि यह सामूहिक राष्ट्रगान देश के उन फौजी भाईयों की याद में आयोजित किया जाता है, जिन्होंने अपने प्राण देश पर न्यौछावर कर दिए हैं। इसी प्रकार हर समय हमारी सेवा, सुरक्षा में लगे सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मियों, रेलवे व पुलिस वालों के प्रति भी आभार जताया गया है। आज का कार्यक्रम रेलवे स्टेशन पर किया गया है और अगला कार्यक्रम रोडवेज बस स्टैंड पर होगा। पिछले लगभग डेढ़ साल से यह कार्यक्रम प्रमुख चौराहों पर हो रहा है और आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगा। इसका उद्देश्य यही है कि सभी के अंदर राष्ट्र प्रेम की भावना पैदा हो और तिरंगे के प्रति सम्मान भी बढता रहे। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि प्रतिदिन सुबह हर धार्मिक स्थल से राष्ट्रगान का प्रसारण किया जाए, इस तरह के आदेश जारी किए जायें।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मेरठ प्रांत संयोजक फैजूर रहमान ने कहा कि समाजसेवी मनीष चौधरी के नेतृत्व में पिछले लगभग डेढ़ साल से शहर के सभी चौराहों पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया जा चुका है और आज रेलवे स्टेशन पर किया गया है। हमारी मांग है कि अब इसे जनपद से बाहर निकाला जाये और अगला प्रोग्राम देवबंद में किया जाए, जिस पर समाजसेवी टीम विचार कर निर्णय लेगी। नगरपालिका परिषद की सभासद पूनम शर्मा ने कहा कि मनीष चौधरी के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर किया गया कार्यक्रम एक संदेश देने का प्रयास है कि जो यात्री ट्रेन से आ-जा रहे हैं, वह अपने शहर में जाकर इसको अपनायें। कार्यक्रम में मनीष चौधरी ने सभी का आभार जताया। यहां फैजूररहमान, सभासद पूनम शर्मा, के पी चौधरी, जितेन्द्र मलिक, भरतवीर प्रधान, जयदेव पंवार, जितेन्द्र सिंह देशवाल कुश्ती कोच, सुमित मलिक, नवीन कश्यप, हंसराज कश्यप, मुन्नू कश्यप, राजेन्द्र कश्यप, गायक सतपाल सिंह, पंडित विजय शास्त्री, रेलवे स्टेशन अधीक्षक विपिन त्यागी, कमलकांत एडवोकेट, स्टेशन सुपरवाइजर दीपक कुमार, सीआरएस आहूजा, अंकित कर्णवाल, युवराज सक्षम चौधरी, सौरभ चौधरी, कृष्णा चौधरी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Next Story