undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में एमजी पैनोरमा-2022 का शुभारंभ

प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम यहां आज स्कूल का वार्षिकोत्सव मना रहे हैं, कार्यक्रम को पूरी तरह से भारतीय संस्कृति को समर्पित किया गया है।

एम.जी. पब्लिक स्कूल में एमजी पैनोरमा-2022 का शुभारंभ
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव एमजी पैनोरमा-2022 सतरंगी छटा के बीच शुक्रवार को शुरू हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जोनल मैनेजर पंजाब नैशनल बैक मेरठ जोन सुरिन्दर पाल सिंह द्वारा एम.जी. चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल, वैभव गोयल, श्रीमति मुध गोयल, एम.जी. मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष भीम कंसल, कोषाध्यक्ष रोहित सिंघल के साथ मिलकर दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की श्रृंखला में भारतीय संस्कृति, सभ्यता को भी छात्र-छात्राओं ने बेहद सुन्दर ढंग से प्रस्तुति देकर सभी को अपनी संस्कृति को अपनाने का प्रेरक संदेश दिया।


एम.जी. पब्लिक स्कूल के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव एमजी पैनोरमा का शुभारंभ धूमधाम से किया गया। इससे पूर्व विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय बाबू हरंबस लाल गोयल की प्रतिमा पर एमजी चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल, एम.जी. मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष भीम कंसल, वैभव गोयल, कोषाध्यक्ष रोहित सिंघल, विनीत सिंघल, प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग व अन्य अतिथियों एवं गणमान्य लोगों ने पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया। वहीं सवेरे विद्यालय प्रांगण में स्कूल के पूर्व सचिव स्व. सुरेन्द्र कुमार सिंधी की तीसरी पुण्यतिथि मनाई गई और उनके योगदान को याद करते हुए एमजी चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल, स्कूल कमेटी के कोषाध्यक्ष रोहित सिंघल, मेम्बर विनीत सिंघल, प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग, एडीजीसी विक्रांत राठी, सत्यवीर सिंह सहित समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा पुष्प अर्पित करते हुए अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।


दो दिवसीय इस उत्सव के इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में पधारे ट्रस्ट और स्कूल कमेटी के पदाधिकारियों, सदस्यों, अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने किया। अतिथियों को अंग वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया। स्कूल के छात्रों ने अतिथियों को मार्च पास्ट के साथ सलामी पेश की। इसके बाद गीत-संगीत, नृत्य और नाटकों की सतरंगी छटा के बीच वार्षिकोत्सव का उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना से हुई। इसके बाद छोटे बच्चों ने अतिथियों और अभिभावकों के सम्मान में वेलकम डांस प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। नर्सरी और केजी कक्षाओं के बच्चों द्वारा 'अंगलिक-बंगलिक' सॉन्ग पर नृत्य प्रस्तुति के साथ सभी से सराहना पाई। भारतीय संस्कृति के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए उद्देश्य 'भारत की अमूल्य धरोहर' कार्यक्रम को सभी ने प्रशंसनीय बताया। इसके साथ ही विद्यार्थियों के द्वारा आदिवासियों के जीवन और उनकी संस्कृति को सुन्दर ढंग से प्रदर्शित करते हुए अपनी प्रस्तुति को जीवंत बनाने का काम किया गया। हिन्दी प्ले 'अप्प दीपो भवः' के माध्यम से भगवान बुद्ध के जीवन दर्शन को एक छोटी सी लेकर मनभावन प्रस्तुति में समेटकर बच्चों ने अपनी कला प्रतिभा की छाप छोड़़ी। इसके अलावा कार्यक्रम को समय सारथी, शिव सयोज्या, मेरी आवाज ही पहचान है, आदि कार्यक्रमों ने और सुन्दरता प्रदान की।


इस अवसर पर प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। वहीं अतिथियों के द्वारा वि़द्यालय के छात्र-छात्राओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परीक्षाओं के टॉपर्स को ट्राफी व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। अतिथियों ने कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा प्रस्तुत सभी कार्यक्रमों की सराहना करते हुए उनको प्रेरक बताया। एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज यह बेहद हर्ष का विषय है कि हम कोरोना जैसी महामारी से निकलकर एक बार फिर से विद्यालय में उत्सव के बीच हैं। उन्होंने बच्चों के साथ ही स्कूल के सभी शिक्षक और शिक्षिकाओं के द्वारा इस उत्सव को उच्च स्तरीय बनाने के लिए दिये गये योगदान की प्रशंसा की। प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम यहां आज स्कूल का वार्षिकोत्सव मना रहे हैं, कार्यक्रम को पूरी तरह से भारतीय संस्कृति को समर्पित किया गया है। इसका उद्देश्य बच्चों को अपनी संस्कृति और सभ्यता के प्रति प्रेरित करना है, साथ ही बच्चों ने कई कार्यक्रमों से सामाजिक मेल मिलाप और एकजुटता का संदेश दिया है, क्योंकि भारतीय संस्कृति का मूल स्वरूप भिन्ता में एकता ही है। उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।


इस अवसर परएजीएम पीएनबी प्रभात कुमार अरोरा, डीजीएम पीएनबी राजकुमार, चीफ मैनेजर पीएनबी प्रदीप कुमार, कुंजबिहारी अग्रवाल, राकेश बिन्दल, डा. एससी गुप्ता, डा. अविनाश रमानी, डा. अनुभूषण, अभिनव स्वरूप, सुसुनीता सौलंकी, सुवरिका, हरिओम, राजन अग्रवाल, सीए अजय अग्रवाल, श्रीमति रीना अग्रवाल, डा. मृणालिनी अनन्त, विकास कुमार, अमित चौधरी, अजय जैन, अनिल सिंह, विक्रांत राठी एडीजीसी, सत्यवीर सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं एव स्टाफ का योगदान रहा।

Next Story