undefined

मंत्री कपिल देव ने खींचा विकास का खाका

मुजफ्फरनगर जनपद में शहरी क्षेत्र में जर्जर सड़कों का भ्रमण कर लिस्ट बनाने के अफसरों को दिये निर्देश, पथ प्रकाश, सफाई और विकास परियोजनाओं को लेकर की चर्चा।

मंत्री कपिल देव ने खींचा विकास का खाका
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने अपेन कैम्प कार्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद मुजफ्फरनगर के विकास के लिए चलाई जा रही परियोजनाओं, योजनाओं और कल्याणकारी कार्यक्रमों को लेकर सम्बंधित विभागों के अफसरों से चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शहर विधानसभा सीट से विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने आवास पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नरेंद्र बहादुर सिंह, परियोजना अधिकारी डीआरडीए सतीश गौतम, एसडीएम सदर परमानंद झा और अधिशासी अधिकारी नगरपालिका परिषद् हेमराज सिंह के साथ बैठक कर नगरीय क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्यों व जनहित से जुड़े विषयों को लेकर निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा की।


मंत्री कपिल देव ने अधिकारियों को शहर के विकास को ध्यान में रखकर प्रस्ताव तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न मोहल्लों, कालोनियों में अधिकारी स्वयं भ्रमण कर जर्जर सड़कों मार्गों का निरीक्षण कर लिस्ट बनाकर उनका पुनः निर्माण कराए जाने हेतु प्रस्ताव तैयार करें। शहर में जहां भी स्ट्रीट लाइट लगी हुई हैं, उन सभी को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी लाइट को दुरुस्त करने के साथ उन्हें एलईडी लाइट से बदलने की प्रक्रिया को शुरू किया जाए। इससे लोगों को बेहतर पथ प्रकाश व्यवस्था मिलेगी और बिजली की खपत भी कम होगी।

मंत्री कपिल देव ने शहरी क्षेत्रों में वर्षों से इकट्ठा कूड़ा को शहर से बाहर हटाने को कहा है। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को पूरी तरह प्रतिबंधित करने के लिए नागरिकों को जागरूक करने और इधर-उधर कूड़ा फैलाने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि सफाई कार्य को बेहतर बनाने में वे अपना सहयोग दें।

दिवाली से पहले गंदगी दूर करने की इच्छा

मंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाला व्यक्ति जब नए शहर में जाता है तो साफ-सफाई देखता है जब जिले की नाली साफ होती है तो जिले का चेहरा भी साफ होता हैं एक महीने के बाद हमारे त्योहार शुरू हो जाएंगे। इस बार की दिवाली एक नए वातावरण में मनाई जाए, ऐसी मेरी इच्छा है, गंदगी शब्द को इस बार दूर करना है, यह प्रण लें। दशहरे के बाद गंदगी के रावण को जला देना है।


मंत्री कपिल देव ने बताया कि भाजपा सरकार में देश के उत्थान के लिए जितना काम हो रहा है, उतना पिछली सरकारों में नहीं कराया गया। केंद्र और प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरंतर देश और प्रदेश को आगे ले जाने के साथ ही लोगो के हितों को देखते हुए अनेकानेक कल्याणकारी योजनाएं चला रहे हैं।

Next Story