undefined

बदहाल जौली मार्ग को संवारने में जुटे मंत्री कपिल देव

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कूकडा जौली मार्ग के निर्माण के लिए 15 करोड रूपये की धनराशि स्वीकृत कराई और अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण अजय भास्कर के साथमार्ग का निरीक्षण कर जल्द से जल्द निर्माण के निर्देश दिये।

बदहाल जौली मार्ग को संवारने में जुटे मंत्री कपिल देव
X

मुजफ्फरनगर। शहर के विकास को नई ऊंचाईयां प्रदान करने के प्रयासों में जुटे योगी सरकार के मंत्री स्वतंत्र प्रभारी कपिल देव फुल फार्म में है। उन्होंने पिछले चार दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण करते हुए लोगों की मूलभूत सुविधा सफाई, पानी, यातायात और सड़कों की स्थिति को लेकर वास्तविक तस्वीर को देखते हुए डीएम से लेकर अन्य अधिकारियों को हर स्तर पर कार्य करने की हिदायत दी तो वहीं अपने वादे को पूरा कराने के लिए बदहाल जौली मार्ग को संवारने के लिए वह खुद ही जुटे हुए नजर आये। आज उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और लोक निर्माण विभाग के अफसर व ग्रामीणों के साथ टुकड़ा टुकड़ हो चुके जौली मार्ग का निरीक्षण किया।


मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कूकडा जौली मार्ग के निर्माण के लिए 15 करोड रूपये की धनराशि स्वीकृत कराई और अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण अजय भास्कर के साथमार्ग का निरीक्षण कर जल्द से जल्द निर्माण के निर्देश दिये। उनके प्रयासों के चलते अब इस बदहाल हो चुके मार्ग के दिन बहाल होने जा रहे हैं। जौली मार्ग शहर को बाईपास से जोड़ने के लिए प्रमुख मार्ग है और यह कई गांवों से जुड़ा होने के कारण भी लोगों के आवागमन के लिए प्रमुख बना हुआ है, लेकिन आज इस मार्ग की दुर्दशा से ग्रामीण लोगों का जीवन दयनीय हो रहा है। इस मार्ग को संवारने के लिए मंत्री कपिल देव अग्रवाल दिन रात जुटे हुए हैं।

प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री एवं नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर अपनी विधानसभा मुजफ्फरनगर सदर के कूकडा -जौली मार्ग के निर्माण के लिए 15 करोड रूपये की धनराशि शासन से स्वीकृत कराई। इसी के क्रम में आज मंत्री कपिल देव ने अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग अजय भास्कर के साथ कूकडा-जौली रोड का निरीक्षण किया और इस सड़क के जल्द से जल्द निर्माण के निर्देश दिये। मंत्री ने बताया कि यह मार्ग शहर को ग्रामीण अंचल से जोडने वाले मुख्य मार्गों में से एक है जो लम्बे समय से बेहद जर्जर अवस्था में है। इस मार्ग पर अनेक बडे उद्योग होने के कारण व्यवसायिक वाहनों के आवागमन में भी भारी असुविधा होती है, इसलिए इसका निर्माण कराये जाने से क्षेत्रवासियों को आवागमन में बेहतर सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र एवं क्षेत्रवासियों का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है। कपिल देव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विकास कार्य बाधित जरूर हुए हैं, परन्तु भाजपा की सरकार में सभी क्षेत्रों में विकास का कार्य सक्रियता से किया जा रहा है।

इस अवसर पर संजीव प्रधान कूकडा, पूर्व प्रधान देवेन्द्र राठी, नरेन्द्र प्रधान बिलासपुर, काला प्रधान, कूकडा मंडल अध्यक्ष हरेन्द्र पाल, जितेन्द्र कुच्छल,के.पी. राठी, विदित सैनी, सुशील गोयल, राष्ट्रपति गौतम, ललित अलमासपुर, प्रमोद बलभद्र, मनोज पाल, हरीश गोयल, अक्षय काकरान, प्रशांत गौतम, तरूण पाल, कल्लू सैनी आदि उपस्थित रहे।

2018 में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने शाहपुर में किया था ऐलान


मुजफ्फरनगर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों के प्रमुख सम्पर्क मार्ग कूकड़ा-जौली सड़क के निर्माण के लिए जल्द ही काम शुरू होगा। आज लोगों को झटकों का सफर करा रहा यह मार्ग जल्द ही नये अंदाज में नजर आयेगा और यहां पर वाहनों से लोग सरपट सफर करते दिखाई देंगे। इस मार्ग का निर्माण कार्य भी कोरोना संकट की भेंट चढ़ा है। इस मार्ग के पुननिर्माण के लिए मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शाहपुर में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले विकास की सौगात लेकर आये डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के हाथों शिलान्यास कराया था। उस दौरान जनपद में डिप्टी सीएम 650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ऐलान कर गये थे, जिनमें मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से बडौत तक 60 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण भी शामिल था। यह रोड हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनता को समर्पित किया गया है। शाहपुर के पैठ मैदान में 27 अक्टूबर 2018 को हुई इसी रैली में कपिल देव अग्रवाल डिप्टी सीएम से कूकडा-जौली मार्ग के पुननिर्माण की घोषणा कराने में सफल रहे थे। इस घोषणा के बाद से ही मंत्री कपिल देव अग्रवाल लगातार प्रयासों में जुटे रहे और इस सड़क के लिए 15 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कराया गया, अब उनके प्रयासों से जल्द ही यह बदहाल सड़क विकास से बहाल होगी।

Next Story