undefined

सीएम का संदेश लेकर शहीद के पिता से मिले मंत्री कपिल देव

छत्तीसगढ़ में आईईडी बम को निष्क्रिय करने की कार्यवाही के दौरान ब्लास्ट में शहीद हुए मुजफ्फरनगर जनपद के लाल विकास सिंघल के गांव पचैंडा स्थित आवास पर पहुंचकर राज्य सरकार के मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा घोषित मदद की जानकारी शहीद के पिता और अन्य परिजनों को दी। उनके साथ क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उटवाल व भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

सीएम का संदेश लेकर शहीद के पिता से मिले मंत्री कपिल देव
X

मुजफ्फरनगर। छत्तीसगढ़ में आईईडी बम को निष्क्रिय करने की कार्यवाही के दौरान ब्लास्ट में शहीद हुए मुजफ्फरनगर जनपद के लाल विकास सिंघल के गांव पचैंडा स्थित आवास पर पहुंचकर राज्य सरकार के मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा घोषित मदद की जानकारी शहीद के पिता और अन्य परिजनों को दी। उनके साथ क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उटवाल व भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। मंत्री कपिल देव ने कहा कि शहीद विकास के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। विकास सिंघल की शहादत पर हम सभी को गर्व है। विधायक प्रमोद उटवाल ने कहा कि शहीद परिवार के लिए सरकारी मदद जल्द दिलाई जायेगी। गांव को जोेड़ने वाली सड़क का नामकरण शहीद विकास के नाम पर होगा।


सोमवार को मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में आईईड़ी ब्लास्ट की चपेट में आने से शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल को श्रद्धांजलि अर्पित की और अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करते हुए परिजनों को 50 लाख रूपये आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व शहीद के नाम पर एक मार्ग का नामकरण कराने की स्वीकृति प्रदान की है।

विदित रहें कि शनिवार को सीआरपीएफ बीडीएस (बम डिस्पोज स्क्वाड) टीम के सदस्य बरामद आईईडी को विस्फोट कर नष्ट कर रहे थे। नक्सलियों ने कुछ ही दूरी पर दूसरा आईईडीभी लगा रखा था। बरामद आईईडी को विस्फोट कर नष्ट करने के दौरान दूसरा आईईडी भी ब्लास्ट हो गया। दूसरे आईईडी ब्लास्ट की जद में आकर डिप्टी कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गए व दो अन्य जवानों को भी मामूली चोटें आईं थी। रविवार को गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें हेलीकाप्टर से रायपुर लाया गया था। यहां के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।


प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने पचेंडा स्थित शहीद असिस्टेंड कमांडेंट के घर पहुंचकर वीर जवान की शहादत को नमन किया और परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने फोन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व एक मार्ग का नामकरण शहीद विकास सिंघल के नाम पर करने की स्वीकृति प्रदान की है।

Next Story