Top
undefined

नगरपालिका प्रांगण में राज्य मंत्री कपिल देव ने शुरू कराया कैम्प, गरीबों को मिलेगा लोन

कपिल देव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट के कारण आर्थिक मोर्चे पर देश को मजबूत बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज जारी किया है।

नगरपालिका प्रांगण में राज्य मंत्री कपिल देव ने शुरू कराया कैम्प, गरीबों को मिलेगा लोन
X

मुजफ्फरनगर। कोरोना संकट काल लाॅक डाउन के बाद कारोबार के स्तर पर परेशान गरीबों, रेहडा और ठेला वाले लोगों को कारोबार के लिए ऋण देने का काम जनपद में शुरू किया गया है। इसके लिए आज राज्य सरकार के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने प्रधानमंत्री स्व निधि योजना में ऐसे पात्र लोगों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लगाये गये शिविर का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि यह पीएम निधि योजना लाॅक डाउन में कारोबार से परेशान लोगों को बड़ी राहत देने का काम करेगी।

बुधवार को राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के द्वारा नगरपालिका परिषद् के प्रांगण में प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के अन्तर्गत लगाये गये रजिस्ट्रेशन कैम्प का शुभारम्भ किया। यहां पर कपिल देव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट के कारण आर्थिक मोर्चे पर देश को मजबूत बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज जारी किया है। इसमें हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा गया है। ऐसे में मजदूर वर्ग के लोगों को भी आसान ऋण की व्यवस्था इस पैकेज के अन्तर्गत प्रधानमंत्री स्व निधि योजना में की गयी है। इसके लिए मजदूरों को अलग अलग श्रेणी में ऋण दिया जायेगा।



ऋण पाने के लिए कोई भी मजदूर नगरीय निकाय या डूडा के कार्यालय में जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। उन्होंने कहा कि बिना रजिस्ट्रेशन के कोई लाभ नहीं मिल पायेगा। मंत्री कपिल देव ने कहा कि इस योजना में पाये गये ऋण का समय से सही भुगतान करने पर संबंधित व्यक्ति भविष्य में ज्यादा ऋण पाने का हकदार होगा। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित पालिका और डूडा अफसरों के साथ ही सभासदों से कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों के फार्म योजना में भरवायें ताकि ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके। इसके लिए उन्होंने शहर में प्रचार प्रसार पर ज्यादा जोर देने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर निकाय प्रभारी अजय अम्बष्ट, ईओ नगर पालिका विनयमणि त्रिपाठी, जिला परियोजना अधिकारी डूडा संदीप कुमार, व्यापारी नेता राकेश त्यागी, सहकारी बैंक के चेयरमैन सतपाल सिंह पाल, टीएस पालिका आरडी पोरवाल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी सहित नगर पालिका के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story