undefined

सीएम योगी का मिशन शक्ति महिलाओं को बनायेगा सशक्तः उमेश मलिक

मुजफ्फरनगर जनपद के महावीर चौक से मिशन शक्ति का आगाज, भाजपा विधायक ने दिलाई महिला सुरक्षा की शपथ। जनपद भर में जन जागरुकता के लिए रवाना किया एलईडी प्रचार वाहन, डीएम-एसएसपी बोले-चुप्पी तोड़े, खुलकर बोलंे, हम आपके साथ।

सीएम योगी का मिशन शक्ति महिलाओं को बनायेगा सशक्तः उमेश मलिक
X

मुजफ्फरनगर। हाथरस गैंगरेप कांड के बाद यूपी में उपजे महिला सुरक्षा के संकट को लेकर विपक्ष के लगातार हमलावर होने पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर एक संकल्प प्रदर्शित करते हुए मिशन शक्ति को लांच किया है। इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन द्वारा इस मिशन शक्ति को जनपद में बड़े ही धूमधाम भरे समारोह और महिलाओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के वादे एवं भरोसे के साथ शुरूआत दी गयी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक उमेश मलिक ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित वातावरण देने के लिए कई उपलब्धि भरे फैसले किये हैं। अपराध करने वालों को साथ सरकार ने क्या किया है, यह पिछले की घटनाएं सभी के सामने हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के लिए जीरो टोलरेंस नीति अपनाकर उनको अंजाम तक पहंुचाने का काम करके दिखाया है। आज शुरू हो रहा उनका यह मिशन शक्ति अभियान महिलाओं को सशक्त बनाने का काम करेगा। उन्होंने उपस्थित अफसरों, राजनीतिक कार्यकर्ताओं और आम लोगों को महिलाओं की सुरक्षा के प्रति अपना योगदान देने के लिए शपथ ग्रहण करायी।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर और प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन लखनऊ में आयोजित समारोह के बीच प्रदेश में छह महीने के विशेष मिशन शक्ति अभियान को लांच किया। इसी कड़ी में यह मिशन शक्ति कम्पैंन सभी जिलों में भी लांच की गयी। आज जिला प्रशासन की ओर से नारी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के संकल्प के साथ महावीर चौक से मिशन शक्ति का आगाज किया गया। यहां राजकीय पुस्तकालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम का मुख्य अतिथि विधायक उमेश मलिक ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को महिला सुरक्षा के लिए कार्य करने और ईमानदारी से अपना योगदान मिशन शक्ति अभियान के लिए देने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सत्ता के पहले ही दिन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के प्रति सुरक्षित माहौल बनाने का काम किया है। आज कुछ घटनाओं को लेकर जिस प्रकार से विपक्ष हो हल्ला मचा रहा है, वह जनता को भ्रमित कर रहा है। महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों को उनके अंजाम तक पहुंुचाने में हमारी सरकार कतई भी पीछे नहीं हटेगी।


उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान के लिए सरकार ने हर स्तर पर काम किया है। आज से शुरू हुआ यह महिला सुरक्षा और सम्मान का अभियान सरकार का बड़ा अभियान साबित होने जा रहा है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूर्व की सरकारों की क्या कार्यप्रणाली रही है, हम सभी देख चुके हैं। आज महिलाओं के लिए थानों में अलग डेस्क बनाये गये हैं। इसके साथ ही पीड़िताओं की सुनवाई के लिए उनको पूरा सुरक्षित वातावरण हमारी सरकार की नीतियों के कारण ही मिल पा रहा है। अपराधी को केवल अपराधी की मानसिकता से देखने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए अनेक कार्यक्रम शुरू किये हैं।

इस अवसर पर डीएम सेल्वा कुमार जे. और एसएसपी अभिषेक यादव ने मिशन शक्ति कम्पैन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान शारदीय नवरात्र के अवसरों पर मां दुर्गा के आशीर्वाद से महिलाओं को उनके साथ मिलकर शक्ति बनाने के लिए शुरू किया गया है। अफसरों ने कहा कि यह अभियान छह माह बाद बसंतीय नवरात्रोें में जाकर समाप्त होगा। इस दौरान एसएसपी ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाई जा रही 1090 वीमन पावर लाइन सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी। अफसरों ने कहा कि यदि आपके साथ कोई भी अपराध करता है, छेड़छाड़ करता है, धमकी देता तो आप ऐसे अपराधियों से भयभीत होने के बजाये अपनी चुप्पी को तोड़कर विभिन्न माध्यमों में से किसी पर भी सूचना दें, आपकी पहचान गोपनीय रखतेे हुए आपके सुरक्षा प्रदान करने का काम हम करेंगे।

इस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। इसमें विधायक उमेश मलिक, डीएम सेल्वा कुमारी जे., एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सीडीओ आलोक कुमार ने अपने हस्ताक्षर करते हुए महिला सुरक्षा के प्रति संकल्प को दोहराया और लोगों को प्रेरित किया। यहां पर हस्ताक्षर करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही।

जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुस्फेकिंन ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान छह माह तक चलाया जायेगा। इसमें विभिन्न विभागों को सम्मिलित करते हुए प्रतिदिन जनजागरुकता के अनेक कार्यक्रम अलग अलग स्तर पर आयोजित किये जायेंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से चाइल्ड वेलफेयर एसोसिएशन की नीना त्यागी, पूजा, बिलकिस, महिला थाना प्रभारी मोनिका चैहान आदि पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story