undefined

रोहाना हाईवे निर्माण में मानकों की अनदेखी पर भड़के विधायक प्रमोद उटवाल

ग्रामीणों की शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उटवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने उत्तर प्रदेश हाईवे अथारिटी के अफसरों और एडीएम प्रशासन अमित सिंह को मौके पर बुलाया तथा जांच पड़ताल कराई।

रोहाना हाईवे निर्माण में मानकों की अनदेखी पर भड़के विधायक प्रमोद उटवाल
X


मुजफ्फरनगर। रोहाना में स्टेट हाईवे निर्माण के दौरान बनाई जा रही सड़क को लेकर बना गतिरोध आज हंगामे में बदल गया। ग्रामीणों ने सड़क पर एकत्र होकर हाईवे अथारिटी पर मानकों की अनदेखी करने के आरोप लगाये। ग्रामीणों की शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उटवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने उत्तर प्रदेश हाईवे अथारिटी के अफसरों और एडीएम प्रशासन अमित सिंह को मौके पर बुलाया तथा जांच पड़ताल कराई। मानकों का पालन नहीं पाये जाने पर विधायक प्रमोद उटवाल ने कड़ी नाराजगी जताते हुए ग्रामीणों की शिकायत को सही बताते हुए स्पष्ट निर्देश दिये कि सड़क का निर्माण मानकों के अनुरूप ही होगा।


मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे पर रोहना में पुल और सड़क निर्माण का मामला अधर में लटका हुआ है। यूपी हाईवे अथारिटी के द्वारा रोहना में एक साइड में सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस सड़क का निर्माण कार्य भी ग्रामीणों द्वारा विरोध के चलते रुकवा दिया गया है। इस मामले में विगत दिवस ही हाईवे अथारिटी के अफसर की ओर से तीन ग्रामीणों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। इससे ग्रामीणों में रोष है।

सोमवार को क्षेत्रीय ग्रामीण सड़क पर एकत्र हो गये और हंगामा शुरू कर दिया। यहां जिला पंचायत के सदस्य अनिल त्यागी भी ग्रामीणों के साथ आ गये। उन्होंने भी सड़क निर्माण में मानकों और नियमों के साथ ही गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठाये। ग्रामीणों ने सड़क पर आकर हंगामा करते हुए काम रुकवा दिया। इसकी सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उटवाल भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सड़क का निरीक्षण किया। ग्रामीणों की शिकायत है कि टोल के पास नाला निर्माण कराया गया है। उसकी सड़क से ऊंचाई मात्र 6 इंच है, लेकिन रोहाना में बाजार पर आने पर सड़क के किनारे बनाये जा रहे नाले को सड़क से करीब ड़ेढ फुट ऊंचा कर दिया गया है। इससे नाले का पानी सड़क पर ही भरा रहेगा। इसी का विरोध किया जा रहा है। विधायक प्रमोद उटवाल ने हाईवे अथारिटी के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। वहीं एडीएम प्रशासन अमित सिंह भी मौके पर पहुंच गये।

विधायक प्रमोद उटवाल ने मौके पर ही ग्रामीणों की शिकायत को सही पाया तो उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने हाईवे अथारिटी के अफसर राजेश पांडे को कडी नसीहत देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माण कार्यों में मानकों के पालन पर विशेष बल दिया है। इसमें कोई भी लापरवाही या अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने एडीएम प्रशासन को सड़क निर्माण की जांच कराने के आदेश देते हुए कहा कि मानकों के अनुरूप ही सड़क और नाले का निर्माण कराया जाये, सड़क का पानी नाले में जाना चाहिए। इसके साथ ही विधायक ने रोहाना से सटे बेहडी गांव में तालाबों का निरीक्षण किया। उन्होंने एडीएम प्रशासन अमित सिंह को तालाब के कायाकल्प के लिए योजना बनाकर कार्य कराने के निर्देश दिये।

Next Story