undefined

विधायक प्रमोद उटवाल ने महर्षि वाल्मीकि को किया नमन

वाल्मीकि मंदिर जाकर विधायक ने की पूजा अर्चना, युवाओं ने महापुरुषों के आदशों पर चलने का किया आह्नान

विधायक प्रमोद उटवाल ने महर्षि वाल्मीकि को किया नमन
X

मुजफ्फरनगर। आज जनपद भर में वाल्मीकि प्रकट दिवस श्र(ापूर्वक धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जनपद की पुरकाजी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक प्रमोद उटवाल ने शहर के आबकारी मौहल्ला में स्थिता महर्षि वाल्मीकि के मंदिर पर जाकर पूजा अर्चना की और श्र(ांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं से महर्षि वाल्मीकि सहित देश के महापुरुषों के जीवन आदर्श से सीख लेते हुए देश के उत्थान में योगदान देने का आह्नान किया।

शनिवार को महर्षि वाल्मीकि प्रकट दिवस के अवसर पर जनपद में वाल्मीकि मंदिरों में पूजा अर्चना की गयी। इस अवसर पर विधायक प्रमोद उटवाल अपने समर्थकों के साथ आबकारी मौहल्ला में स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर पहुंचे। यहां पर समाज के लोगों ने उनका स्वागत किया और विधायक के साथ मंदिर में महर्षि वाल्मीकि की पूजा अर्चना की। विधायक प्रमोद उटवाल ने वाल्मीकि प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए अपनी श्र(ांजलि दी।


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि दूरदृष्टि रखते थे। वह संस्कृत के आदि महाकवि हुए और उनके द्वारा सरस्वती की विशेष कृपा के कारण संस्कृत रामायण की रचना की। उन्होंने कहा कि ब्रह्मा जी ने ही बाल्मीकि जी को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से जुड़ा महाकाव्य लिखने के लिए प्रेरित किया। आज वाल्मीकि रामायण नामक ग्रंथ की रचना देश ही नहीं अपितु विदेश में भी समाज को रास्ता दिख रही है। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि नें कठोर तप अनुष्ठान सि( कर के महर्षि पद प्राप्त किया था। इसी प्रकार हमें भी जीवन में ईमानदारी के साथ कठोर परिश्रम का रास्ता चुनकर अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए निरंतर जुटे रहना चाहिए।

Next Story