undefined

ट्रैक्टर परेड लेकर निकले मुकेश चौधरी तो अलर्ट हो गई खाकी

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा से सैकड़ों कार्यकर्ताओं और ट्रैक्टरों को लेकर परेड करने के लिए निकले तो पुलिस ने उनको रोका जिसके बाद पूर्व मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ काली नदी पर ही गणतंत्र दिवस मनाया और राष्ट्रीय ध्वज फहराया

ट्रैक्टर परेड लेकर निकले मुकेश चौधरी तो अलर्ट हो गई खाकी
X

मुजफ्फरनगर। गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपद में पुलिस और समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच गंभीर टकराव की स्थिति देखने को मिली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकेश चौधरी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर परेड करते हुए जिला मुख्यालय आने लगे तो पुलिस ने उनको शहर में नहीं घुसने दिया, इसको लेकर मुकेश चौधरी की पुुुलिस अफसरों से तीखी झड़प हुई।


पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ जुलूस के रूप में काली नदी पुल पर पहुंचे, तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान उनकी पुलिस के साथ तीखी झड़पें भी हुई। जब पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया, तो मुकेश चौधरी ने कार्यकर्ताओं के साथ वहीं पर झंडारोहण किया और राष्ट्रगान गाया।


पूर्व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त मुकेश चौधरी ने किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर ट्रैक्टरों के साथ रैली निकाली। वह चरथावल विधानसभा क्षेत्र से लगभग 250 ट्रैक्टरों के साथ प्रदर्शन करते हुए जुलूस के रूप में चरथावल मोड़ से आगे काली नदी के पुल के पास पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा की गई आंदोलन को देखते हुए मुकेश चौधरी राजकीय इंटर काॅलेज में आयोजित किसान रैली में प्रतिभाग करने जा रहे थे, वहां से ट्रेक्टर परेड करते हुए समाजवादी पार्टी का सदर तहसील में झंडारोहण करने का कार्यक्रम तय था।


काली नदी पुल पर पुलिस द्वारा जब उन्हें रोका गया, तो उनकी पुलिस कर्मियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाये और आगे बढ़ने का काफी प्रयास किया, लेकिन शहर कोतवाल इंस्पेक्टर योगेश शर्मा के नेतृत्व में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया।

इस पर मुकेश चौधरी ने काली नदी पुल के पास ही सैकड़ों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में ध्वजारोहण किया और राष्ट्रगान गाया। यहां पर मुकेश चौधरी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पुलिस प्रशासन पर तानाशाही रवैए को लेकर रोष जताते हुए गणतंत्र दिवस पर लोकतंत्र की हत्या करने के आरोप लगाये।

मुकेश चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार पूरी तरह से तानाशाह रवैया अपना रही है। अपनी बात कहने तक का मौका नहीं दिया जा रहा है। कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए जबरन कृषि कानूनों को किसानों पर थोपा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसी भी हालत में किसानों का उत्पीड़न नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि अब सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपाई किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। सरकार को हर हालत में कृषि कानूनों को वापिस लेना होगा।

Next Story