undefined

नगरपालिका स्क्रैप नीलामी-पांच साल में चले अढाई कोस

मुजफ्फरनगर की नगरपालिका परिषद् में स्क्रैप की नीलामी स्थगित, 24 का दिन तय, चार विभागों के स्क्रैप की नीलामी की हो चुकी थी तैयारी, नगर मजिस्ट्रेट ने कार्यक्रम किया निरस्त

नगरपालिका स्क्रैप नीलामी-पांच साल में चले अढाई कोस
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के चार विभागों के स्क्रैप की नीलामी प्रक्रिया ऐन मौके पर रोक दिये जाने से पालिका में फिर से नई हलचल है। इस स्क्रैप की नीलामी पांच साल से नहीं हो पाई है। दो साल पूर्व पालिका बोर्ड ने इसके लिए प्रस्ताव भी पारित किया। इससे पालिका को करोड़ों रुपये का राजस्व प्राप्त हो सकता है।

नगरपालिका परिषद् में साल 2017 में स्क्रैप की नीलामी कराई गयी थी, इसके लिए 9 लाख की अंतिम बोली पर नीलामी पूरी हुई, लेकिन ठेकेदार ने पैसा जमा नहीं किया और न ही स्क्रैप उठाया। इसके बाद से ही स्क्रैप की नीलामी प्रक्रिया आज तक पूरी नहीं हो पाई है। इस मामले में डीएम के आदेशों पर पालिका के वित्तीय प्रशासक नगर मजिस्ट्रेटन अनूप कुमार श्रीवास्तव ने 14 सितंबर को सुबह दस बजे नीलामी कराने के लिए आदेश जारी किये और पालिका के चार विभागों जलकल, कर, पथ प्रकाश एवं स्वास्थ्य के भण्डार गृहों में पड़े स्क्रैप को सूचीब( करते हुए आंकलन किया गया।

पालिका के नीलामी कमेटी के नोडल अधिकारी सहायक अभियंता जलकल सुनील कुमार ने बताया कि चार विभागों में करीब 58 लाख रुपये के स्क्रैप का आंकलन कर सरकारी बोली तय की गई। उन्होंने बताया कि कर और जलकल विभाग के स्क्रैप के लिए 34 लाख 43 हजार 356 रुपये, स्वास्थ्य विभाग के स्क्रैप के लिए 8 लाख 44 हजार 600 रुपये और पथ प्रकाश विभाग के स्क्रैप के लिए 14 लाख 94 हजार 340 रुपये की सरकारी बोली तय की गयी थी। आज इसके लिए पूरी तैयारी की गयी और सवेरे तक करीब 40 बोलीदाताओं को पंजीकृत किया गया था, लेकिन ऐन वक्त पर नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार द्वारा नीलामी को स्थगित कर दिया गया है। उन्होने बताया कि अब नीलामी 24 सितंबर को सुबह 10 बजे कराई जायेगी। इसके लिए सभी तैयारी पूर्ण हैं।

Next Story