undefined

मुजफ्फरनगर....517 ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा

कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में 13 केन्द्रों पर दो पालियों में सम्पन्न हुई परीक्षा

मुजफ्फरनगर....517 ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में आज बीएड पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया। प्रदेशभर में आयोजित इस परीक्षा के लिए जनपद में भी शिक्षा विभाग के द्वारा जिला पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर व्यापक व्यवस्था की गयी थी। परीक्षा के लिए केन्द्रों पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया। इस परीक्षा में 517 अभ्यर्थियों ने पेपर नहीं दिया। परीक्षा के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। परीक्षा के दौरान जिले में कहीं पर भी कोई भी गड़बड़ी नहीं हुई।


प्रदेश भर में बुधवार को बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए प्रदेश भर से 667456 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। इसके तहत जनपद में 13 परीक्षा केन्द्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराया गया। इसके लिए जनपद में इन 13 सेंटरों पर 6500 अभ्यर्थियों को पंजीकृत किया गया था। यह परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न हुई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक आयोजित हुई। डीआईओएस गजेन्द्र सिंह के मुताबिक जनपद में बीएड पाठ्यक्रम के प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ।


इस दौरान परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा और व्यवस्था चाक चौबंद रही। उन्होंने बताया कि 6500 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 5983 अभ्यर्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जबकि 517 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि पहली पाली में अनुपस्थित रहने वालों को दूसरी पाली की परीक्षा में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई। डीआइओएस ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 एवं दूसरी पाली की परीक्षा अपरान्ह 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित हुई। परीक्षा केन्द्रों के आसपास कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए। उन्होंने बताया कि हर केन्द्र के 500 मीटर के दायरे में कड़ी सुरक्षा का प्रबंध किया गया था। प्रत्येक सेंटर पर एक सब इंस्पेक्टर, दो महिला और दो पुरुष कांस्टेबल तैनात किये गए। अभ्यर्थियों को आधा घंटा पहले ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया। इसके लिए तलाशी भी ली गयी। जिले में किसी भी सेंटर पर कोई गड़बड़ी नहीं हुई और शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न होने से सभी ने राहत की सांस ली।

Next Story