undefined

मुजफ्फनगर....4 मौत के बाद, अवैध अस्पतालों पर ताबड़तोड़ छापे

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने शहर में कई अवैध नर्सिंग होग पर लगाई सील, मेडिकल स्टोर और अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी कार्यवाही। पूरे जनपद में स्वास्थ्रू विभाग के अभियान से झोलाछाप चिकित्सकों में मचा हड़कम्प।

मुजफ्फनगर....4 मौत के बाद, अवैध अस्पतालों पर ताबड़तोड़ छापे
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में अवैध और मानकों के विपरीत चल रहे निजी अस्पतालों के खिलाफ आज स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्यवाही की। सीएमओ खुद सड़कों पर उतरे और पूरी टीम को जिले में लगा दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की इस ताबड़तोड़ छापामार कार्यवाही के चलते फर्जी और अवैध अस्प्ताल एवं मेडिकल स्टोर चलाने वाले चिकित्सकों में हड़कम्प मचा रहा। सीएमओ के निर्देशन में जिले में दो दर्जन के करीब निजी अस्पताल, अल्ट्रासाउंड सेंटर और मेडिकल स्टोर पर कार्यवाही की गयी। इसके साथ ही इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों को जिला चिकित्सालय व अन्य अस्पतालों में भिजवाने का काम भी साथ साथ किया गया।


बता दें कि पिछले चार पंाच दिनों में जनपद में भोपा और मीरापुर के साथ ही शहर में जच्चा और बच्चा की मौत के मामलों को लेकर उठ रहे सवालों के बीच ही अवैध रूप से चिकित्सा कार्य कर रहे चिकित्सकों के खिलाफ सोमवार को सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार के नेतृत्व में व्यापक स्तर पर छापामार कार्यवाही की गयी। जनपद में फर्जी तरीके से चल रहे अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।


इस दौरान सीएमओ ने शहर में तो सभी ब्लॉक चिकित्सा प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्रों में छापामारी की गयी। स्वास्थ्य विभाग ने फर्जी अस्पतालों पर छापेमारी करते हुए नोटिस चस्पा किए। स्वास्थ विभाग की कार्रवाई से झोलाछाप डाक्टरों की दुकानें बंद हेा गयी। इस कार्रवाई के कारण कई झोलाछाप डाक्टर अपने क्लीनिक बंद कर भाग खड़े हुए। इस छापे मारी के दौरान अस्पतालों में भारी खामियां मिली। आयुर्वेद चिकित्सा के रजिस्ट्रेशन पर एलोपैथिक चिकित्सा होती मिली। कुछ अस्पतालो में खोले गए मेडिकल पर एक्सपायर दवाई भी मिली हैं। इनके खिलाफ कार्यवाही की गयी है।


सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार के द्वारा शहर में ताबड़तोड़ छापे मारे गये। उनके द्वारा शहर के रुड़की रोड पर इंडियन हॉस्पिटल, अलीना हॉस्पिटल, सेवा अल्ट्रासाउण्ड सेंटर, आस्था नर्सिंग होम, कमल मेडिकल स्टोर आदि पर चैकिंग की। इस दौरान कई स्थानों पर बीयूएमएस डाक्टर ऑपरेशन थिएटर चलाते हुए पकड़े गये तो बिना किसी लाइसेंस के मेडिकल स्टोर चलते हुए पाये गये। सीएमओ ने रूड़की चुंगी स्थित अलीना हास्पिटल को भी सील किया। उन्होंने बताया कि जनपद में दो दर्जन के करीब अस्पतालों को सील किया गया है।

Next Story