undefined

मुजफ्फरनगर....... इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिक का अपहरण का प्रयास विफल, दुसरे समुदाय के तीन युवक पुलिस ने दबोचे

इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती के बाद छात्रा को कमरे पर बुलाया, छात्रा ने लगाये अश्लीलता करने के आरोप

मुजफ्फरनगर....... इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिक का अपहरण का प्रयास विफल, दुसरे समुदाय के तीन युवक पुलिस ने दबोचे
X

मुजफ्फरनगर। इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती के बाद एक छात्रा को दोस्ती में दोस्त के साथ विश्वास कर जाना भारी पड़ गया। छात्रा को उसका दोस्त शहर के निकट ही एक गांव में अपने दोस्त के कमरे पर ले गया। आरोप है कि वहां पर छात्रा के साथ अश्लीलता की गयी, जिसका विरोध कर शोर मचाया तो ग्रामीणों ने छात्रा को युवकों के कब्जे से छुड़ाया। इस मामले में पुलिस ने कमरे से छात्रा के साथ ही तीन युवकों को पकड़ लिया और कोतवाली ले आई। यहां पर हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने तीनों आरोपियों के गैर सम्प्रदाय के होने के कारण लव जेहाद का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पकड़ी गई छात्रा स्कूल डेªस में ही थी। उसके परिजन भी कोतवाली पहुंच गये थे। मामला दो सम्प्रदायों का होने के कारण पुलिस ने बेहद सतर्कता बरती और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की बात कहते हुए हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को शांत किया। छात्रा के पिता की ओर से इस मामले में तहरीर दी गयी है। सीओ सिटी भी केातवाली पहुंच गये थे।

प्राप्त समाचार के अनुसार मंगलवार को आज शहर कोतवाली में हिन्दूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इस हंगामे का कारण शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती ग्राम शाहबुदीनपुर में एक मकान में एक नाबालिग छात्रा के साथ गैर सम्प्रदाय के तीन युवकों का पकड़ा जाना है। दरअसल सारा मामला इंस्टाग्राम से दोस्ती और प्यार से जुड़ा हुआ है। शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ने वाली एक छात्रा की दोस्ती इंस्टाग्राम पर अयान नामक युवक के साथ हो गयी थी। बताया गया कि यह दोस्ती आगे बढ़ी तो दोनों में एक दूसरे के प्रति आकर्षण पैदा हो गया। मंगलवार को छात्रा अपने घर से स्कूल गयी और फिर अपने दोस्त अयान से मिली। अयान उसको लेकर शाहबुदीनपुर गांव में स्थित अपने दोस्त कैफ के कमरे पर गया। वहां पर कैफ और अमान भी मौजूद थे। छात्रा स्कूल ड्रेस में थी। कमरे पर तीन युवकों के साथ छात्रा को अकेला देखकर ग्रामीणों को संदेह हुआ और उन्होंने इन युवकों को कमरे पर जाकर दबोच लिया। इसी बीच ग्रामीणों ने छात्रा से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए तीनों युवकों की धुनाई कर डाली और पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से तीनों को बचाया और छात्रा के सहित आरोपियों को कोतवाली ले आये। तीनों आरोपियों के गैर सम्प्रदाय के होने के कारण हंगामा खड़ा हो गया।


विहिप-बजरंग दल के कार्यकर्ता विकास अग्रवाल सहित हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं ने शहर कोतवाली पहुंचकर आरोपियों पर लव जेहाद के तहत नाबालिग छात्रा को फंसाने का आरोप लगाया और कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए कोतवाली में प्रदर्शन शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ने की सूचना पर सीओ सिटी कुलदीप कुमार भी कोतवाली पहुंच गये थे। सीओ सिटी ने बताया कि पुलिस को आज सुचना मिली थी कि शाहबुदीनपुर गांव में एक मकान में कुछ युवक नाबालिग छात्रा के साथ हैं। उसके साथ अश्लीलता की जा रही है। ग्रामीणों ने छात्रा को इन युवकों के साथ पकड़ा। तीनों ही आरोपी गैर सम्प्रदाय के होने के कारण मामले में सतर्कता बरती गयी है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। छात्रा 16 साल की है और स्कूल ड्रेस पहने हुए है। उसके परिजनों को भी सूचना देकर बुलाया गया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें अयान पुत्र मुस्तफा निवासी रहमानिया कालोनी शाहबुद्दीनपुर रोड, कैफ पुत्र जमील निवासी मिमलाना रोड, अमन पुत्र अनीस निवासी गांव शेरपुर को गिरफ्तार किया गया है। छात्रा से पूछताछ में पता चला है कि अयान की इंस्टाग्राम पर उससे दोस्ती हुई और फिर दोनों मिलते रहे। अयान के कहने पर ही वह शाहबुदीनपुर में उसके कमरे पर गयी थी, वहां पर दो दोस्त और थे।

सीओ सिटी ने अभी इस मामले में लव जेहाद जैसा कुछ होने से इंकार करते हुए कहा कि युवकों पर नाम बदलकर कलावा पहनकर छात्रा को फंसाने और बहलाने का आरोप है, छात्रा से अभद्रता इन लोगों ने की है। सभी को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अयान जिस मकान पर छात्रा को लेकर गया, वह शाहबुदीनपुर निवासी विशाल ठाकुर का है। इस मकान में उवैस पुत्र मुन्ना अख्तर निवासी देहराूदन ने एक कमरा किराये पर ले रखा है। उवैस के साथ ही कैफ भी कमरे पर रहता है। इनकी उम्र 18 से 20 साल के बीच बताई गयी है। कैफ की दोस्ती ब्रह्मपुरी निवासी अयान के साथ थी। अयान ने कैफ से कमरे पर अपनी दोस्त को लाने की बात कही थी। कैफ दो महीने से इसी किराये के कमरे पर रह रहा है। अयान आज सरकूलर रोड से छात्रा को अपनी बाइक पर बैठाकर ही कमरे पर लेकर गया था।


शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उधर बजरंग दल के नेता विकास अग्रवाल ने कहा कि गैर सम्प्रदाय के युवकों ने हिन्दू समाज की नाबालिग छात्रा को नाम बदलकर फंसाया और उसको बहलाकर गलत इरादों से शाहबुदीनपुर कमरे पर लेकर गये। ग्रामीणों ने समय रहते छात्रा को बचा लिया है। उन्होंने तीनों आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि यदि आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने ढील की तो आंदोलन किया जायेगा। पूरा समाज पीड़ित छात्रा के साथ है। वहीं हिन्दूवादी कार्यकर्ता टीटू ने कोतवाली में बताया कि आज शाहबुदीनपुर गांव में एक नाबालिग छात्रा को तीन जिहादी मानसिकता के युवक बहला फुसलाकर लाये थे, वह उसके साथ अश्लीलता कर रहे थे। छात्रा ने खुद को असुरक्षित महसूस किया तो शोर मचा दिया। शोर सुनकर ग्रामीण वहां पर आये और तीनों युवकों से छात्रा को बचाने का काम किया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक अखिल चौधरी ने बताया कि नाबालिग लडकी का अपहरण कर उसके साथ अश्लील हरकत करने वाले 3 वांछित अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 354 व 7/8 पक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


Next Story