undefined

मुजफ्फरनगर पुलिस-22 महीने बाद कुछ यूं खुला कत्ल का राज

मंसूरपुर पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, आरोपी जीजा गिरफ्तार। 22 महीने पूर्व लापता हुआ था अमित, ससुर की 22 बीघा जमीन हड़पने को की थी एकलौते साले की हत्या।

मुजफ्फरनगर पुलिस-22 महीने बाद कुछ यूं खुला कत्ल का राज
X

मुजफ्फरनगर। ससुर की जमीन हड़पने के लिए अपने साले की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 22 महीने पुराने इस मामले का मन्सूरपुर पुलिस ने खुलासा किया है। 22 महीने पहले अचानक ही क्षेत्र से युवक अमित लापता हो गया था। गुमशुदगी का यह मामला अब हत्या में तरमीम किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना मन्सूरपुर पुलिस द्वारा क्षेत्र के ग्राम नरा से जनवरी 2019 मंे अपहृत अमित पुत्र जोगेन्द्र के शव को बरामद व अभियुक्त को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया। मंसूरपुर थाना प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि 07 जनवरी 2019 के वादी जोगेन्द्र पुत्र मनफूल सिंह निवासी ग्राम नरा थाना मंसूरपुर की तहरीर के आधार पर वादी के लडके अमित उम्र करीब 30 वर्ष के गुम हो जाने के सम्बन्ध में गुमशुदगी दर्ज की गयी थी। लेकिन गुमशुदा अमित उपरोक्त का कोई पता नहीं चल पाया था। 23 अगस्त 2020 को वादी जोगेन्द्र उपरोक्त के द्वारा अपने दामाद सुन्दर पुत्र जयपाल निवासी ग्राम महलकी थाना जानसठ द्वारा अपने पुत्र अमित उपरोक्त का अपहरण कर हत्या कर देने के सम्बन्ध मे थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। सुन्दर को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ पर सुन्दर ने बताया कि करीब 4 साल पहले उसकी शादी श्यामलता पुत्री जोगिन्द्र के साथ हुयी थी। मेरी ससुराल में मेरा एकलौता साला अमित था। मेरे ससुर जोगेन्द्र के पास करीब 22 बीघा जमीन है। ससुर की जमीन को अपने हक में लेने का लालच आ गया और अमित को मारने की योजना बना ली। अमित मैग्मा कम्पनी बेगराजपुर में नौकरी करता था। रविवार की उसकी छुटटी रहती थी। 06 जनवरी 2019 दावत देने के बहाने अमित को अपनी मोटर साईकिल स्पलेण्डर से ग्राम नरा बस अडडे से अपने साथ बैठाकर चितौडा झाल नहर की पटरी दखेडी काठ का पुल पर ले गया था, वहाँ पर शराब पी थी, अमित को काफी नशा हो गया था तो नुकीला सरिया अमित की छाती पर गले के पास मार दिया और नहर मे धक्का दे दिया। अमित का शव जानी मेरठ पुलिस को नहर से मिला। 20 जनवरी को सुन्दर ने ही जाकर शव की शिनाख्त की। थाना प्रभारी ने बताया कि पूर्व में भी सुन्दर द्वारा अपने साथियों पिन्टू पुत्र अमर सिंह, अमित पुत्र ज्ञान चन्द निवासीगण ग्राम महलकी थाना जानसठ व मीनाक्षी पुत्री कृष्णपाल नया गांव फैजाबाद थाना जानसठ के साथ मिलकर सुनील गुप्ता पुत्र जयप्रकाश गुप्ता निवासी मौहल्ला जफरनवाज थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर हाल पता दिनारपुर थाना गागलहेडी जिला सहारनपुर की हत्या कर दी थी। सुनील गुप्ता की भी हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया गया था। आज पुलिस ने अमित हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी सुन्दर को जेल भेज दिया।

Next Story